आजम खान के करीबी और पूर्व पुलिस अधिकारी को किया गया गिरफ्तार

Share and Spread the love

समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता और सांसद आजम खान के करीबी माने जाने वाले अले हसन को उत्तर प्रदेश पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया. आले हसन रामपुर कलेक्ट्रेट परिसर से गिरफ्तार किए गए. वो अदालत में सरेंडर करने जा रहे थे. हसन पर 50 से अधिक मामले दर्ज हैं.
आजम खान पर मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी में किसानों की जमीन जबरन हड़पने का आरोप लगा है. इसमें रामपुर के पूर्व सीओ और आजम खान के करीबी माने जाने वाले आले हसन का नाम भी शामिल है.
आले हसन पर आरोप है कि उन्होंने सीओ रहते हुए किसानों को डरा-धमकाकर उनकी जमीनों को हड़पना चाहा.  इन आरोपों पर जिला प्रशासन ने राजस्व टीम से जांच कराई और आजम खान के अलावा आले हसन पर भी रामपुर थाना अजीम नगर में मुकदमा दर्ज कराया गया.
पुलिस पिछले काफी समय से आले हसन की तलाश में जुटी थी. बताया जा रहा है कि सपा सरकार के दौरान आले हसन की कई बार रामपुर में तैनाती हुई. वह कई साल सीओ सिटी भी रहे.
आले हसन साल 2017 में सीओ के पद से रिटायर हुए थे. जिसके बाद आजम खान ने उन्हें अपनी जौहर यूनिवर्सिटी का मुख्य सुरक्षा अधिकारी बना दिया था. हसन पर 40 से ज्यादा मुकदमें दर्ज हैं. जिसमें लूटपाट से लेकर जमीन कब्जाने और उत्पीड़न तक के गंभीर मामले शामिल हैं.
The post आजम खान के करीबी और पूर्व पुलिस अधिकारी को किया गया गिरफ्तार appeared first on AKHBAAR TIMES.