राजस्थान में ख़त्म हुआ सियासी संकट, सचिन पायलट ने कहा मुझे पद की लालसा नहीं

Share and Spread the love

राजस्थान में कांग्रेस का संकट अब ख़त्म हो गया है. बागी रुख अख्तियार करने वाले सचिन पायलट अब नरम पड़ गए हैं. लंबे समय तक चली खींचतान के बाद पायलट की घर वापसी हो गयी है. अब जयपुर में सचिन पायलट का इंतजार हो रहा है. राजस्थान कांग्रेस कह रही है जल्द ही सचिन अपने घर लौट आएंगे.
सोमवार को सचिन पायलट ने पार्टी के शीर्ष नेताओं से मुलाकात की. जिसके बाद उन्होंने कहा कि पार्टी के हित में मुद्दों को उठाना जरुरी था, पद की लालसा नहीं. सम्मान की लड़ाई थी.
पायलट ने कहा कि उनके और उनके समर्थक विधायकों द्वारा जो मुद्दे उठाए गए थे, वे सैद्धांतिक थे और इनके बारे में कांग्रेस आलाकमान को अवगत करा दिया गया है. उन्होंने कहा कि सरकार और संगठन के कई ऐसे मुद्दे थे जिनको हम रेखांकित करना चाहते थे. चाहे देशद्रोह का मामला हो, एसओजी जांच का विषय हो या फिर कामकाज को लेकर आपत्तियां हों, उन सभी के बारे में हमने आलाकमान को बताया.
पायलट ने कहा कि हमने शुरू से ही यह बात कही कि जो हमारे मुद्दे हैं वे सैद्धांतिक हैं. मुझे लगता था कि ये पार्टी के हित में हैं और इनको उठाना बहुत जरुरी है. हमने ये सारी बातें आलाकमान के समक्ष रखी हैं.
उन्होंने कहा कि इस पूरे प्रकरण के दौरान बहुत सारी बातें हुईं. यहां तक कि मेरे बारे में भी बहुत बातें हुईं. व्यक्तिगत तौर पर कुछ ऐसी बातें हुईं जिनका मुझे भी बुरा लगा. लेकिन संयम बनाए रखना चाहिए. राजनीति में व्यक्तिगत दुर्भावना की कोई जगह नहीं है. आगे कहा कि हम लोगों ने पांच साल तक मेहनत कर यह सकरार बनाई है. इस सरकार में सभी की भागीदारी है.
The post राजस्थान में ख़त्म हुआ सियासी संकट, सचिन पायलट ने कहा मुझे पद की लालसा नहीं appeared first on AKHBAAR TIMES.