यूपी में मौसम विभाग ने दो दिन के लिए जारी किया अलर्ट, इन जिलों में भारी बारिश की संभावना

Share and Spread the love

उत्तर प्रदेश में दो दिन मंगलवार और बुधवार को भारी बारिश का अनुमान जताया गया है. मौसम विभाग ने राज्य के कई स्थानों पर माध्यम से भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. मध्य प्रदेश के उत्तरी हिस्सों में बने कम दबाव के क्षेत्र के चलते बारिश की संभावना बनी है.
आंचलिक मौसम विज्ञानं केंद्र के निर्देशक जेपी गुप्ता के मुताबिक प्रदेश के करीब मानसून ट्रफ़ रेखा गुजर रही है. साथ ही मध्य प्रदेश के उत्तरी हिस्सों में बने कम दबाव के क्षेत्र के चलते प्रदेश में अगले दो दिनों तक कई स्थानों पर माध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है.
मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार को रायबरेली, फ़ैजाबाद, अंबेडकर नगर, सुल्तानपुर, आजमगढ़, गोरखपुर, संत कबीर नगर, बस्ती, सिद्धार्थनगर, बलरामपुर, श्रावस्ती, महोबा, झांसी, ललितपुर, हमीरपुर, जालौन, औरया समेत आसपास के इलाकों में गरज-चमक के साथ माध्यम से भारी बारिश होने की संभावना जताई गयी है.
जबकि बुधवार को फतेहपुर, रायबरेली, प्रतापगढ़, वाराणसी, गाजीपुर, बलिया, देवरिया, आजमगढ़, लखनऊ, उन्नाव, कन्नौज, हरदोई, फर्रुखाबाद, शाहजहांपुर, लखीमपुर खीरी, पीलीभीत, गोरखपुर, बदायूं, रामपुर, बरेली, मुरादाबाद, मेरठ, बागपत, मथुरा, हाथरस, गौतमबुद्ध नगर, आगरा में रुक-रुक का माध्यम बारिश के आसार हैं.
सोमवार को प्रदेश में धूप और उमस ने लोगों को बेहाल किया. बादल आते जाते रहे. लखनऊ में दिन का अधिकतम तापमान सामान्य से 2 डिग्री सेल्सियस अधिक 36.3 दर्ज किया गया.
The post यूपी में मौसम विभाग ने दो दिन के लिए जारी किया अलर्ट, इन जिलों में भारी बारिश की संभावना appeared first on AKHBAAR TIMES.