100 से ज्यादा डीएसपी के तबादले पर अखिलेश ने उठाए सवाल, बोले- ये नासमझी है

Share and Spread the love

बीते रविवार को उत्तर प्रदेश में 111 पुलिस उपाधीक्षकों का तबादला कर दिया गया. इसको लेकर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सवाल उठाए हैं. उन्होंने इसे अपरिपक्वता और संवेदनहीनता भी बताया है. कहा कि कानून व्यवस्था एनकाउंटर व तबादले की नीति से नहीं चलती.
सपा अध्यक्ष ने ट्वीट करते हुए लिखा कि कोरोना कल में उत्तर प्रदेश में 100 से अधिक डिप्टी एसपी के दूर-दूर तबादले करना शासन की अपरिपक्वता व संवेदनहीनता को दर्शाता है.
उन्होंने कहा कि नए शहर को समझने में समय लगता है, साथ ही शिक्षा-सत्र के मध्य तबादले की समस्या परिजन समझते हैं. आगे कहा कि कानून-व्यवस्था एनकाउंटर व तबादले की नीति से नहीं चलती.

कोरोना में उप्र में 100 से अधिक डिप्टी एसपी के दूर-दूर तबादले करना शासन की अपरिपक्वता व असंवेदनशीलता को दर्शाता है. नये शहर को समझने में समय लगता है साथ ही शिक्षा-सत्र के मध्य में ट्रांसफ़र की समस्या परिवारवाले जानते हैं.
क़ानून-व्यवस्था एन्काउंटर व तबादले की नीति से नहीं बनती.
— Akhilesh Yadav (@yadavakhilesh) August 9, 2020

जिन उपाधीक्षकों के तबादले हुए उनमें लखनऊ कमिश्नरेट के आधा दर्जन से अधिक उपाधीक्षक शामिल हैं. सीओ सिटी प्रवीण सिंह मलिक को लखनऊ में सहायक पुलिस आयुक्त के पद पर स्थानांतरित किया गया है. पूरनपुर के पुलिस उपाधीक्षक योगेन्द्र कुमार को इसी पर बाराबंकी जिले में भेजा गया है. इटावा में तैनात पुलिस उपाधीक्षक उत्तम सिंह को पीलीभीत स्थानांतरित किया गया है. पुलिस अधीक्षक जय प्रकाश ने इस फेरबदल की पुष्टि की है.
The post 100 से ज्यादा डीएसपी के तबादले पर अखिलेश ने उठाए सवाल, बोले- ये नासमझी है appeared first on AKHBAAR TIMES.