श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर समाजवादियों ने की गौसेवा, योगी सरकार पर कसा ये तंज

Share and Spread the love

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर आज समाजवादियों ने गौसेवा कर आवारा घूम रही गायों को रोटी, चारा खिलाया. सपाइयों ने कहा कि योगी सरकार गाय और गंगा के मुद्दे पर सत्ता में आई और आज सबसे ज्यादा बदहाल गाय और गंगा ही हैं. अब तक न तो गाय के लिए कोई ठोस योजना बनी और न ही गंगा के लिए. इसकी आड़ में सिर्फ राजनीति ही हुई.
सपा नेता और उत्तर प्रदेश प्रांतीय व्यापार मंडल के अध्यक्ष अभिमन्यु गुप्ता और उनके सहयोगियों ने कानपुर के कैंट इलाके में घूम रही गायों को चारा दिया. उन्होंने कहा कि आज श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का पर्व है पर उनकी प्रिय पशु गाय कानपुर में जगह-जगह भूखी घूमती दिख रही हैं. उनकी सुध लेने वाला कोई नहीं है.
अभिमन्यु गुप्ता ने कहा कि आज सबलोग घरों में भगवान को भोग चढ़ाएंगे, मगर हम सब ने तय किया भगवान कृष्ण के इन प्रिय जीवों को भोजन करवाएंगे. परेशान गाय व पशु कूड़े घर पर या बाज़ारों में पहुंच जाते हैं. श्रीकृष्ण ने तो हमेशा गौ संरक्षण व सेवा का संदेश दिया था.

अभिमन्यु गुप्ता ने कहा कि आज गौ सेवा करके भगवान कृष्ण की हम पूजा ही कर रहे हैं. आवारा पशुओं की बाज़ारों में मौजूदगी एक बहुत विक्राल समस्या बन चुकी है. भूखे व्यापार और जीवनयापन के लिए बहुत बड़ा खतरा बन चुके हैं. योगी सरकार गायों के नाम पर आई तो है लेकिन गायों की देखभाल के लिए खर्च नहीं किया जा रहा. गायों, सांडों व आवारा पशु सड़कों तथा अन्य सार्वजनिक स्थलों पर सरेआम टहलते हुए राहगीरों के लिए खतरा बने हुए हैं.
कानपुर नगर के किसान भी आवारा पशु द्वारा फसलों की बर्बादी से बेहद परेशान हैं. रातों को आवारा पशुओं से फसल को बचाने के लिए पहरा देना पड़ता है और दिन में मेहनत.
अभिमन्यु गुप्ता ने मांग रखी की इस समस्या के हल के लिए सख्त कदम उठाए जाएं. नगर निगम, ट्रैफिक पुलिस आदि के साथ संयुक्त रूप से इस समस्या का हल निकालें अन्यथा बड़े स्तर पर परेशान व्यापारी संघर्ष के लिए मजबूर हो जाएगा.
इस मौके पर सपा व्यापार सभा के प्रदेश उपाध्यक्ष व प्रान्तीय व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष अभिमन्यु गुप्ता, प्रदेश उपाध्यक्ष पंडित अभिलाष द्विवेदी, वैश्य महासंगठन के नगर अध्यक्ष पारस गुप्ता, आयुष्मान काशीवार आदि थे.
The post श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर समाजवादियों ने की गौसेवा, योगी सरकार पर कसा ये तंज appeared first on AKHBAAR TIMES.