विकास दुबे मामलाः क्या विकास के भाई दीपक दुबे को बचा रही है पुलिस?

Share and Spread the love

image credit-social mediaकानपुर वाले विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद अब पुलिस की निगाह उसके साथियों पर है. अब तक विकास दुबे के कई करीबी साथियों को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया और कई को गिरफ्तार भी किया है. हाल में उसके एक करीबी साथी ने चौबेपुर थाने में सरेंडर भी किया है.
विकास दुबे मामले को लेकर पुलिस हमेशा से ही सवालों के घेरे में रही है. पहले विकास पर मेहरबानी को लेकर, उसके बाद उसे पकड़ न पाने को लेकर, उसके बाद उसके एनकाउंटर को लेकर पुलिस पर सवाल उठते ही रहे हैं. अब सवाल ये उठ रहा है कि पुलिस ने अब तक विकास दुबे के भाई दीपक दुबे को न तो हिरासत में लिया है और न ही उसका नाम किसी एफआईआर में दर्ज किया है.
दीपक दुबे अभी भी फरार चल रहा है. बिकरू कांड के बाद पुलिस ने विकास दुबे सहित 21 नामजद आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया. इसमें भी दीपक दुबे का नाम शामिल नहीं था. बताया ये भी जा रहा है कि जांच के दौरान ये बात सामने आ रही है कि बिकरू कांड में दीपक की सेमी ऑटोमेटिक राइफल का इस्तेमाल किया गया था.

पुलिस का कहना है कि वारदात की रात दीपक के बिकरू गांव में होने के कोई साक्ष्य नहीं मिले हैं. उसके विकास दुबे से बातचीत को लेकर भी कोई जानकारी नहीं मिली है. यही वजह है कि उसे अभी तक आरोपी नहीं बनाया गया है.
कानपुर डीआईजी प्रितिंदर सिंह का कहना है कि बिकरू गांव की वारदात में दीपक की मौजूदगी के साक्ष्य नहीं हैं, जांच अभी जारी है, अगर उसकी राइफल का इस्तेमाल हुआ होगा तो उसे भी आरोपी बनाया जाएगा.
The post विकास दुबे मामलाः क्या विकास के भाई दीपक दुबे को बचा रही है पुलिस? appeared first on AKHBAAR TIMES.