अब इस राज्य में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, 6 विधायकों ने दिया इस्तीफा

Share and Spread the love

देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी कांग्रेस अब तक के अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रही है. पार्टी की मुश्किलें लगातार बढ़ती ही चली जा रही हैं. कांग्रेस की जो हालत है उसके पीछे बड़ा हाथ कांग्रेस के अपने नेताओं का ही है. लगातार कांग्रेस से टूटकर नेता इधर-उधर जा रहे हैं.
राजस्थान में चल रहे सियासी संकट का समाधान हो नहीं पाया कि अब मणिपुर में पार्टी के लिए मुश्किलें खड़ी हो गई. मणिपुर कांग्रेस के 6 विधायकों ने इस्तीफा दे दिया. उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंप दिया.
ये सभी विधायक उन आठ विधायकों में शामिल हैं जिन्होंने पार्टी व्हिप का उल्लंघन करते हुए सोमवार को एकदिवसीय विधानसभा सत्र में हिस्सा नहीं लिया था. इस सत्र में भाजपा की बीरेन सिंह सरकार ने विश्वास मत हासिल कर लिया था.
image credit-twiterमणिपुर के जिन कांग्रेस विधायकों ने इस्तीफे दिए हैं उनमें हेनरी सिंह के अलावा ओइनम लुखोई, मोहम्मद अब्दुल नासिर, पोनम ब्रोजन, नगमथांग होकिप और गिनसुआनहु के नाम शामिल हैं.
बता दें कि 60 सदस्यों वाली मणिपुर विधानसभा में मौजूदा विधायकों की संख्या 53 है, इनमें विधानसभा अध्यक्ष भी शामिल हैं. इससे पहले चार विधानसभा सदस्य अयोग्य ठहराए जा चुके हैं जबकि तीन भाजपा विधायकों ने इस्तीफा दे दिया था.
मौजूदा समय में सत्तारूढ़ एनडीए के पास 29 जबकि कांग्रेस के पास 24 विधायक थे. इनमें से आठ कांग्रेस विधायक व्हिप जारी होने के बावजूद भी सत्र में शामिल नहीं हुए थे. अब उनमें से ही 6 ने इस्तीफा दे दिया.
The post अब इस राज्य में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, 6 विधायकों ने दिया इस्तीफा appeared first on AKHBAAR TIMES.