कन्नौज में कराए विकास कार्यों का जिक्र करते हुए बोले अखिलेश, भाजपा बिन पैसों की किराएदार…

Share and Spread the love

समाजवादी पार्टी के मुखिया और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सपा सरकार के कार्यकाल के दौरान कन्नौज जिले में कराए गए विकास कार्यों का जिक्र करते हुए वर्तमान की योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि भाजपा ये मानकर चल रही है कि कन्नौज उनका घर नहीं बल्कि वो वहां के राजनीतिक किराएदार हैं जिन्हें किराया भी नहीं देना है.
अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार को कन्नौज के विकास की चिंता नहीं है. बस समाजवादी सरकार के समय प्रारम्भ कामों में रोड़े अटकाना और समाजवादी पार्टी के नेतृत्व पर अनर्गल आरोप मढ़ना ही उन्हें आता है. कन्नौज की ऐतिहासिक नगरी अपने इत्र के लिए मशहूर है. समाजवादी आंदोलन के प्रखर महानायक डाॅ0 राममनोहर लोहिया की यह कर्मस्थली रही है.
उन्होंने कहा कि सपा सरकार के दौरान कन्नौज में मेडिकल कालेज 2016 में उद्घाटन हुआ था. करोड़ों रूपए की लागत से जिला अस्पताल में बना ट्रामासेन्टर चार साल पहले बनकर तैयार हुआ. इसकी इमारत में करोड़ों रूपए की कई मशीने व उपकरण लगे हैं. भाजपा सरकार ने इसे शुरू नहीं कराया बल्कि यहां पुलिस चौकी बनवा दी.

अखिलेश ने कहा कि समाजवादी सरकार में कन्नौज में सड़क, कृषिमण्डी निर्माण तथा अन्य विकास कार्य हुए. आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे जैसी कोई दूसरी सड़क देश में नहीं है जिसके किनारे दूध, आलू, फल, सब्जी तथा खाद्यान्न की मंडियां स्थापित होनी थी. कन्नौज से तिर्वा, छिबरामऊ से विधूना, तिर्वा से बेला फोरलेन सड़कों का निर्माण हुआ.
सपा मुखिया ने कहा कि समाजवादी सरकार के कार्यकाल में छिबरामऊ में 100 शैया का अस्पताल, कन्नौज में पैरामेडिकल नर्सिंग काॅलेज, स्टेडियम, कृषि उत्पादन मण्डी भवन के अतिरिक्त फ्लाई ओवर पुल का निर्माण हुआ. तिर्वा क्षेत्र में किसान मण्डी, पाॅलीटेक्निक इंस्टीट्यूट और इंजीनियरिंग काॅलेज बने.

कन्नौज क्षेत्र में डेयरी काउ मिल्क प्लांट, फकीरे पुर्वा तिर्वा क्षेत्र में बहुत बड़ा सौर ऊर्जा प्लांट तथा कन्नौज से हरदोई जोड़ने हेतु गंगा नदी पर सबसे बड़े पुल निर्माण का कार्य भी समाजवादी सरकार के समय पूरा हुआ है.
अखिलेश यादव ने कहा कि यह बात तो सभी को पता है कि समाजवादी पार्टी कभी भी जातिवादी नहीं रही है. सभी वर्गों का सम्मान समाजवादी पार्टी में रहा है. इसके विपरीत भाजपा नफरत और बंटवारे की राजनीति करती रही है. भाजपा ने प्रदेश को सिर्फ बदनामी के सिवा कुछ नहीं दिया है.
The post कन्नौज में कराए विकास कार्यों का जिक्र करते हुए बोले अखिलेश, भाजपा बिन पैसों की किराएदार… appeared first on AKHBAAR TIMES.