नीतीश पर हमलावर चिराग को जदयू का जवाब, हमारा गठबंधन भाजपा से, लोजपा से नहीं

Share and Spread the love

लोकजनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान के हाल में ही कई ऐसे बयान आए जिसमें उन्होंने अप्रत्यक्ष रूप से नीतीश कुमार पर निशाना साधा. जदयू के प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने चिराग के इन बयानों पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा है कि उनकी पार्टी जदयू का गठबंधन भाजपा के साथ है न कि लोजपा के साथ.
केसी त्यागी ने कहा कि लोजपा तो कभी हमारे साथ रही ही नहीं, न 2005 में, न 2010 और न ही 2015 के विधानसभा चुनाव में. जदयू का गठबंधन लोजपा से नहीं भाजपा के साथ है.
उन्होंने जदयू और भाजपा का साथ दो दशक पुराना बताया. कहा कि 2015 के अपवाद को छोड़कर हम 1999 से साथ हैं और दोनों पार्टियां एक-दूसरे को अच्छे से समझती हैं और सम्मान भी करती हैं.
नेतृत्व पर बोलते हुए त्यागी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा कई बार कह चुके हैं कि एनडीए नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में विधानसभा चुनाव लड़ेगा. इन बड़े नेताओं की बात के उलट लोजपा द्वारा सवाल खड़ा करना बैठे-बिठाए विपक्ष को मुद्दा देना होगा.
चिराग पासवान ने कॉमन मिनिमम प्रोग्राम की मांग की है. इस पर त्यागी ने कहा कि लोजपा केंद्र सरकार में साझीदार है, जदयू तो बाहर है. केंद्र में भी सीएमपी नहीं है. वह इस सवाल को वहां क्यों नहीं उठती?
बिहार विधानसभा चुनाव को आगे बढ़ाने की मांग भी हो रही है. लेकिन हाल ही में मुख्य चुनाव आयुक्त का बयान आया जिसमें उन्होंने कहा कि चुनाव तय समय पर ही होंगे. कोरोना संकट को देखते हुए विशेष इंतजाम किए जाएंगे.
The post नीतीश पर हमलावर चिराग को जदयू का जवाब, हमारा गठबंधन भाजपा से, लोजपा से नहीं appeared first on AKHBAAR TIMES.