ट्रैफिक पुलिस का कारनामा, हेलमेट न पहनने पर कार सवार भाजपा नेता का काट दिया चालान

Share and Spread the love

उत्तर प्रदेश के मेरठ में ट्राफिक पुलिस ने अनोखा चालान काट दिया. जिसके बाद पुलिस की ई चालान प्रक्रिया पर सवाल खड़े हो गए हैं. हेलमेट न पहनने पर कार चालकों के ही चालान हो रहे हैं. इस बार इसकी चपेट में भाजपा नेता आए हैं. भाजपा नेता ने इसकी शिकायत ट्रैफिक कार्यालय में दर्ज कराई है.
भाजपा के पूर्व पार्षद सुनील चड्डा दिल्ली रोड स्थित एक कार शोरूम में अपनी होंडा सिटी कार एक्सचेंज के लिए गए थे. शोरूम कर्मचारियों ने जब कार के कागजों की ऑनलाइन जांच की तो कार का ई-चालान सामने आया.
सुनील के मुताबिक यह चालान 6 जून का है और उसमें हेलमेट न होने के कारण चालान करने की बात लिखी है. चालान में जो फोटो लगी है उसमें बिना हेलमेट बाइक सवार नजर आ रहा है. चालान की राशि 500 रूपये शुल्क लिखा है. मामले की जानकारी उन्होंने ट्रैफिक पुलिस को दी है. ट्रैफिक पुलिस ने अब जांच के लिए कहा है.
ई-चालान की प्रक्रिया ट्रैफिक पुलिस द्वारा 17 जनवरी 2019 को शुरू की गयी थी. ई चालान में वाहन का नंबर डाला जाता है जिसने नियम तोड़ा. नंबर डालने पर कार स्वामी के बारे में जानकारी सामने आ जाती है.
इससे पहले एक मामला सामने आया था जिसमें अल्टो कार में तीन सवारी बैठने पर चालान हुआ था. जबकि फोटो में बाइक पर तीन युवक सवार थे.
The post ट्रैफिक पुलिस का कारनामा, हेलमेट न पहनने पर कार सवार भाजपा नेता का काट दिया चालान appeared first on AKHBAAR TIMES.