सपाइयों ने चीनी उत्पादों का बहिष्कार करने की उठाई मांग, विरोध स्वरूप झंडा फूंका

Share and Spread the love

सपा नेता अभिमन्यु गुप्ता के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश प्रांतीय व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने कानपुर के शिवाला बाजार में चीनी उत्पादों का विरोध करते हुए उसका झंडा फूंक दिया. उन्होंने लोगों को शपथ दिलाई कि किसी भी हाल में चीन का सामान नहीं खरीदें, स्वदेशी उत्पाद ही खरीदें ताकि देश को मजबूती मिल सके और चीन को सबक सिखाया जा सके.
उत्तर प्रदेश प्रान्तीय व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष अभिमन्यु गुप्ता ने कहा कि कानपुर के व्यापारियों ने चीन की हैसियत दिखा दी. चीन ने जिस तरह से भारतीय सैनिकों की जान ली और भारत की भूमि पर कब्ज़ा किया है तब से पूरा भारत चीन को आर्थिक व सैन्य चोट देने के लिए कटिबद्ध है.
उन्होंने कहा कि भारत के वीर शहीद सैनिकों की याद में सब चीन के पूर्ण बहिष्कार की शपथ ले चुके हैं और सुनिश्चित करेंगे की चीन को भारत से कड़ी आर्थिक चोट मिले.

वैश्य महासंगठन के प्रदेश अध्यक्ष संजय बिस्वारी ने कहा की सेना व सम्प्रभुता की रक्षा के लिए चीन निर्मित कोई सामग्री न बेचने के लिए दुकानदार व व्यापारी अब कटिबद्ध है.
प्रान्तीय व्यापार मण्डल के कानपुर नगर अध्यक्ष जितेंद्र जायसवाल ने कहा की चीन अपनी सामग्री हमारे देश में बेचकर वापस उस पैसे से हमारे देश पर कब्ज़ा करता है. चीन हमारे ही पैसे को हमारे खिलाफ़ इस्तेमाल करता है. इसलिए ज़रूरी है की चीन को आर्थिक सबक सिखाया जाए.
प्रांतीय व्यापार मण्डल के नगर महासचिव फ़ैज़ महमूद ने कहा कि कानपुर को चीन सामग्री मुक्त बनाने के लक्ष्य से ही संगठन सक्रिय रहेगा. सभी दुकानदार व व्यापारी भाई से हाथ जोड़ कर चीन के बहिष्कार की अपील की. अभियान लगातार सोशल डिस्टेंसिंग के साथ कानपुर के हर प्रमुख बाजार में जारी रहेगा.
इस मौके पर अभिमन्यु गुप्ता, संजय बिस्वारी, जितेंद्र जायसवाल, फ़ैज़ महमूद, मनोज चौरसिया, राजेन्द्र कनौजिया, राम कुमार यादव, मो शारिक, मालू गुप्ता, जीतू कैथल समेत शिवाला के दुकानदार व व्यापारी मौजूद रहे.
The post सपाइयों ने चीनी उत्पादों का बहिष्कार करने की उठाई मांग, विरोध स्वरूप झंडा फूंका appeared first on AKHBAAR TIMES.