यूपी में कोरोना तेजी से बढ़ रहा है, इससे निपटने के लिए सरकार के पास कोई नीति नहींः अखिलेश

Share and Spread the love

Image credit- social mediaसमाजवादी पार्टी के मुखिया और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों पर चिंता जताते हुए सूबे की योगी सरकार को घेरा है. उन्होंने कहा कि कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है, मगर सरकार के पास कोई नीति नहीं है.
अखिलेश यादव ने कहा कि लखनऊ में सबसे अधिक सक्रिय केस है, लेकिन अस्पतालों में बेड सीमित संख्या में ही है. एसजीपीजीआई, केजीएमयू और राम मनोहर लोहिया अस्पताल के पास काफी बेड है, लेकिन कोरोना मरीजो के लिए चंद बेड ही आरक्षित किये गये है. लखनऊ में सबसे अधिक भार निजी मेडिकल कॉलेजो पर है. एसजीपीजीआई, केजीएमयू और राम मनोहर लोहिया अस्पताल की बेड क्षमता का पूरा उपयोग नहीं हो रहा है.

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कई बार अस्पतालों में बेड बढ़ाने का निर्देश दे चुके हैं, लेकिन अधिकारी अनसुना कर रहे है. अगर अधिकारी सरकार के निर्देश का पालन करते और पीजीआई, केजीएमयू व लोहिया चिकित्सा संस्थानों में क्षमतानुरूप कोविड बेड आरक्षित करते तो तस्वीर कुछ और होती. शहर में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ रही है.
अखिलेश यादव ने कहा कि संकट की स्थिति इसलिए भी है कि भाजपा सरकार ने स्वास्थ्य सेवाओं पर ध्यान नहीं दिया. समाजवादी सरकार में जितने मेडिकल कॉलेज बने, एमबीबीएस की सीटों में बढ़ोत्तरी हुई भाजपा ने उसके आगे कुछ नहीं किया. 108 और 102 एम्बूलेंस सेवा बर्बाद कर दी गई. अस्पतालों में निःशुल्क चिकित्सा की व्यवस्था की गई थी. आज सरकारी अस्पतालों की व्यवस्था भी चरमरा गई है.
The post यूपी में कोरोना तेजी से बढ़ रहा है, इससे निपटने के लिए सरकार के पास कोई नीति नहींः अखिलेश appeared first on AKHBAAR TIMES.