अमर दुबे की पत्नी ख़ुशी के नाबालिग होने का दाबा, कोर्ट में पेश किए गए साक्ष्य

Share and Spread the love

कानपुर के बिकरू प्रकरण मामले में हर रोज एक नया मोड़ सामने आ रहा है. घटना के मुख्य आरोपी विकास दुबे के बेहद करीबी कहे जाने वाला अमर दुबे भी एनकाउंटर में मारा गया था. जिसके बाद उसकी शादी के वीडियो सामने आए थे. बताया गया कि यह शादी विकास दुबे ने करवाई थी. वहीं अब उस लड़की के नाबालिग होने का दाबा किया गया है.
अमर दुबे की पत्नी ख़ुशी को पुलिस ने घटना का आरोपी बनाते हुए जेल भेज दिया था. बुधवार को अदलत में ख़ुशी के नाबालिग होने के साक्ष्य पेश किए गए.
बताया जा रहा है कि बचाव पक्ष अमर दुबे की पत्नी ख़ुशी को नाबालिग दिखाकर केस कमजोर करने की कोशिश कर रहा है. नाबालिग होने के साक्ष्य अदालत में दिए गए हैं. बिकरू घटना के तीन दिन पहले ही अमर दुबे की शादी ख़ुशी नाम की लड़की से हुई थी.
ख़ुशी के पिता श्यामलाल तिवारी ने वकील शिवाकांत दीक्षित के जरिए बुधवार को माती कोर्ट में याचिका दाखिल की. जिसमें हाईस्कूल की मार्कशीट के हवाले से दावा किया गया है कि ख़ुशी की उम्र 16 वर्ष 10 महीने 12 दिन है. उसकी जन्म तिथि 21 अगस्त 2003 है.
याचिका में कहा गया कि बिकरू घटना से ख़ुशी का कोई लेना देना नहीं है. पुलिस ने बेगुनाह बेटी को जेल भेज दिया है. मामले की सुनवाई कर रहे एंटी जज डकैती कानपुर देना ने प्रार्थना पत्र का संज्ञान लेते हुए ख़ुशी की आयु निर्धारण के लिए पत्रावली किशोर न्याय बोर्ड में स्थानांतरित कर दी है. एक सप्ताह बाद मामले की सुनवाई होगी.
वहीं जानकारों का कहना है कि ख़ुशी के नाबालिग होने पर जेल भेजने में पुलिस फंसेगी साथ ही परिजन भी नाबालिग की शादी करने में फसेंगे.
The post अमर दुबे की पत्नी ख़ुशी के नाबालिग होने का दाबा, कोर्ट में पेश किए गए साक्ष्य appeared first on AKHBAAR TIMES.