लखनऊ के इस स्थान पर लगाई जा रही हैं बसपा सुप्रीमो मायावती की मूर्तियां, चर्चाएं शुरू

Share and Spread the love

Image credit- ANIबहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती का मूर्ति प्रेम किसी से छिपा नहीं है. बसपा सरकार के कार्यकाल के दौरान उन्होंने बड़े पैमाने पर मूर्तियां लगवाने का काम किया था. सत्ता से विदाई के बाद कम हुआ ये मूर्ति प्रेम एक बार फिर से उमड़ पड़ा है.
समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक लखनऊ के लाल बहादुर शास्त्री मार्ग स्थित बहुजन समाज प्रेरणा केंद्र में मायावती की मूर्तियां लगाई जा रही हैं. जानकारी के मुताबिक बसपा सुप्रीमो मायावती की सफेद संगमरमर से बनी तीन मूर्तियां यहां पर लगाई जा रही हैं.
कहा ये भी जा रहा है कि यहां पर कई सालों से काम चल रहा था मगर किसी को ज्यादा जानकारी नहीं थी. अब जब मायावती की मूर्तियां लगाने का काम शुरू हुआ तो ये बात चर्चा का विषय बन गई.

पूरे मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए मायावती ने कहा कि जैसा कि सर्वविदित है कि अपने देश में सरकारी, गैर-सरकारी व सार्वजनिक स्थानों/स्थलों पर जो मूर्तियाँ आदि लगी होती हैं उनकी साफ-सफाई, मरम्मत व रख-रखाव पर पूरा ध्यान नहीं दिया जाता है, जिनकी स्थिति फिर धीरे-धीरे काफी खराब हो जाती है जिसे जनता कतई पसन्द नहीं करती है.
उन्होंने कहा कि कि, बी.एस.पी इस मामले में अपनी सरकार में सरकारी स्थानों/स्थलों पर ही नहीं बल्कि अपने प्राइवेट घरों/स्थानों पर भी लगी मूर्तियों व फव्वारों आदि की साफ-सफाई, मरम्मत व रख-रखव आदि पर भी हमेशा विशेष ध्यान देती है, जो कि जग-जाहिर है.
मायावती ने कहा कि इसी क्रम में प्राइवेट व गैर-सरकारी लखनऊ प्रेरणा केन्द्र में जो यह सब कार्य चल रहा है, जिसे कुछ मीडिया गलत तरीके से दर्शा रहे हैं, उन्हें अपनी जातिवादी मानसिकता में जरूर कुछ बदलाव लाना चाहिए तो यह बेहतर होगा.

Statues of BSP chief Mayawati installed at Bahujan Samaj (BSP) Prerna Kendra in Lucknow. pic.twitter.com/PGgi5l4ubu
— ANI UP (@ANINewsUP) August 13, 2020

The post लखनऊ के इस स्थान पर लगाई जा रही हैं बसपा सुप्रीमो मायावती की मूर्तियां, चर्चाएं शुरू appeared first on AKHBAAR TIMES.