यूपी के लाखों घरों में गुल हुई बिजली तो सीएम योगी ने दिए एसटीएफ को आदेश

Share and Spread the love

बीते बुधवार को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर अचानक उत्तर प्रदेश के कई जिलों के लाखों घरों में बिजली गुल हो गयी. जिससे हड़कंप मच गया. सामने आया है कि बिजली उन घरों से गायब हुई जहां स्मार्ट मीटर लगे हैं. कई घंटे तक प्रदेश के कई जिलों में बिजली गुल रही.
देर रात तक समस्या का समाधान निकल पाया. उधर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले को गंभीरता से लेते हुए प्रकरण की जाँच एसटीएफ से कराने के निर्देश दिए हैं.
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रकरण में दोषी पाए गए लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए. इससे पहले उर्जा मंत्री श्रीकान्त शर्मा ने घटना की जांच एसटीएफ से कराने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा था.
बुधवार शाम पांच बजे स्मार्ट मीटर वाले प्रदेश के लाखों उपभोक्ताओं के घरों से बिजली चली गयी. चाहे मंत्री आवास हो या अस्पताल, अपार्टमेंट या दुकानें हर जगह से बिजली गुल हो गयी. जिससे हाहाकार मच गया. प्रमुख सचिव उर्जा अरविन्द कुमार ने बताया कि स्मार्ट मीटर में खामी से नहीं बल्कि गलत कमांड देने से बिजली गुल हुई.
गलत कमांड देने वाले एल एंड टी प्रोजेक्ट मैनेजर शशिकांत अग्रवाल और ईईएसएल यूपी हेड आदेश सक्सेना को निलंबित कर दिया गया.
लखनऊ, वाराणसी, प्रयागराज, मेरठ, गोरखपुर, गाजियाबाद, नोएडा जैसे शहरों में बिजली गुल हुई. कई जगह बिजली उपभोक्ताओं ने जमकर हंगामा किया. जिसके चलते बिजली उपकेंद्रों में फ़ोर्स तक तैनात करनी पड़ी.
The post यूपी के लाखों घरों में गुल हुई बिजली तो सीएम योगी ने दिए एसटीएफ को आदेश appeared first on AKHBAAR TIMES.