स्वतंत्रता संग्राम के मूल्यों को जीवित रखने के लिए संघर्ष की जरूरत: अखिलेश यादव

Share and Spread the love

आज देश स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी है. साथ ही उन्होंने कहा कि भारत की आजादी गांधी जी के नेतृत्व में अनगिनत स्त्री-पुरुष नौजवानों के त्याग और बलिदानों के फलस्वरूप मिली है. इस आजादी की सुरक्षा में देशवासियों को आपसी भाईचारा और सामाजिक सौहार्द को बनाए रखना होगा.
उन्होंने आगे कहा कि आज भी स्वतंत्रता संग्राम के मूल्यों को जीवित रखने के लिए संघर्ष करने की आवश्यकता है. सपा अध्यक्ष ने समाजवादी, धर्मनिरपेक्ष और लोकतांत्रिक भारत के निर्माण में योगदान की अपील भी की.
बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमों मायावती ने भी देशवासियों को 74वें स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि 74वें स्वतंत्रता दिवस पर समस्त देशवासियों को हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं. स्वतंत्रता अमूल्य है. इसकी सार्थकता सभी के लिए बनी रहे इसके लिए संवैधानिक मूल्यों को बनाए रखने का लोकतांत्रिक प्रयास जारी रखना है. कोरोनाकाल में इस दिवस को इसके पूरे पवित्र संकल्प के साथ मनाये तो बेहतर होगा.
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने इस अवसर पर ट्वीट करते हुए लिखा कि जान की कीमत चुकाकर, लंबे संघर्ष के बाद भारत को आजादी मिली. करोड़ों हिंदुस्तानी एक होकर सत्य के लिए लड़े और जीते. जान की बाजी लगाकर हमें अपनी आजादी की रक्षा करनी है.
The post स्वतंत्रता संग्राम के मूल्यों को जीवित रखने के लिए संघर्ष की जरूरत: अखिलेश यादव appeared first on AKHBAAR TIMES.