सभी समाजवादी फिर से एक हो जाएं, हम त्याग करने को तैयारः शिवपाल यादव

Share and Spread the love

74वें स्वतंत्रता दिवस के अवयर पर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के मुखिया शिवपाल सिंह यादव ने इटावा के रामलीला मैदान में झंडारोहण करते हुए सभी समाजवादियों को एक होने का आह्वाहन कर डाला. उनके इस बयान के बाद एक बार फिर उत्तर प्रदेश की राजनीति में हलचल तेज हो गई है.
शिवपाल यादव ने कहा कि हम चाहते हैं सभी समाजवादी एक हो जाएं, इसके लिए हम त्याग करने को भी तैयार हैं. उन्होंने कहा कि अगर ऐसा नहीं होता है तो 2022 में होने वाल यूपी विधानसभा चुनाव में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी जनता के बीच जाएगी और पिछड़े, दबे, कुचले, मजदूर, गरीब की आवाज उठाएगी.

शिवपाल के इस बयान के बाद प्रदेश की सियासत में हलचल तेज हो गई है. बता दें कि शिवपाल यादव इससे पहले भी कई बार एकता की बात कर चुके हैं. सपा मुखिया अखिलेश यादव से जब भी इस संबंध में सवाल किए गए तो उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि चाचा की सीट जसवंतनगर पर सपा का कोई भी प्रत्याशी खड़ा नहीं होगा.
इसके अलावा उन्होंने प्रसपा के विलय को लेकर कोई बात नहीं की. गौरतलब है कि दोनों ही दलों के अधिकांश समर्थक ये चाहते हैं कि शिवपाल और अखिलेश फिर से एक हो जाएं और दोनों मिलकर चुनाव लड़ें. शिवपाल यादव तो कई बार एकता की पहल कर चुके हैं मगर गेंद अब अखिलेश के पाले में है.
The post सभी समाजवादी फिर से एक हो जाएं, हम त्याग करने को तैयारः शिवपाल यादव appeared first on AKHBAAR TIMES.