देश को प्रगति और विकास के रास्ते पर ले जाना है तो समाजवाद का विकल्प अपनाना होगाः अखिलेश

Share and Spread the love

समाजवादी पार्टी के मुखिया और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लखनऊ के सपा राज्य मुख्यालय में 74वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर झंडारोहण किया. इस दौरान उन्होंने सुख समद्धि के साथ राष्ट्र के विकास एवं प्रगति की कामना की और राष्ट्रगान गाकर तिरंगे का अभिवादन किया.
अखिलेश यादव ने कहा कि अपने संदेश में शहीदों को याद किया जिनके बलिदान से आज हम स्वतंत्रता के वातावरण में सांस ले रहे हैं. देश की आजादी के लिए स्वतंत्रता सेनानियों ने अनेक यातनाएं सहीं थी. आज के दिन कामना कर रहे हैं देश की सुदृढ़ प्रतिरक्षा की, संविधान, सौहार्द, सद्भाव, अमनचैन, कारोबार, गरीब, बेबस किसान, श्रमिक, दलित, पिछड़ों, नारी और युवाओं के मान-सम्मान और सुरक्षा की. उन्होंने कहा आजादी तू आजाद रहे, फैसलों में इंसाफ रहे.

सपा मुखिया ने कहा कि आज आत्मालोचन का भी दिन है कि 74 वर्षों में दुनिया के अन्य देशों के मुकाबले हम कहां तक पहुंचे है. नौकरी, शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार के क्षेत्र में कहां खड़े है? सामाजिक न्याय की अवधारणा को साकार करने के लिए जब आबादी के हिसाब से जनसंख्या के आंकड़े आएंगे तभी आनुपातिक अवसर की सुविधा सबको मिल सकेगी.
अखिलेश यादव ने कहा कि इस समय लोकतंत्र की शक्तियों के समक्ष गम्भीर चुनौतियां है. राजनीति में शुचिता और समदर्शिता की जगह नफरत और बंटवारे को बढ़ावा नही दिया जाना चाहिए. देश को प्रगति और विकास के रास्ते पर ले जाना है तो पूंजी और सत्ता की हिंसा से विलग समाजवाद का विकल्प ही अपनाना होगा.
The post देश को प्रगति और विकास के रास्ते पर ले जाना है तो समाजवाद का विकल्प अपनाना होगाः अखिलेश appeared first on AKHBAAR TIMES.