अटल बिहारी वाजपेयी पूण्यतिथि: पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि, बोले- भाषण से ज्यादा उनके मौन में..

Share and Spread the love

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की आज पूण्यतिथि है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की. प्रधानमंत्री ने ट्वीट करते हुए लिखा कि देश के प्रगति की दिशा में अटल बिहारी वाजपेयी का अमूल्य योगदान हमेशा याद रहेगा.
पीएम मोदी ने कहा कि यह देश अटल जी के योगदान को कभी नहीं भुला सकता है. उनके नेतृत्व में हमने परमाणु शक्ति में भी देश का सर ऊँचा किया. पार्टी नेता हो, सांसद हो, मंत्री हो या फिर प्रधानमंत्री, अटल जी ने हर भूमिया में आदर्श स्थापित किया.
उन्होंने कहा कि अटल जी के जीवन की विशेषता के रूप में बहुत सारी बातें कही जा सकती हैं. उनके भाषण की सदैव चर्चा होती है, लेकिन जितनी ताकत उनके भाषण में थी, उससे कई गुना ताकत उनके मौन में थी. वो जनसभा में भी जब दो-चार वाक्य बोलने के बाद मौन हो जाते थे, तो लाखों की भीड़ आखिरी व्यक्ति को भी उस मौन से सन्देश मिल जाता था.

Tributes to beloved Atal Ji on his Punya Tithi. India will always remember his outstanding service and efforts towards our nation’s progress. pic.twitter.com/ZF0H3vEPVd
— Narendra Modi (@narendramodi) August 16, 2020

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की आज दूसरी पूण्यतिथि है. साल 2018 में दिल्ली के एम्स में लंबी बीमारी के बाद 93 साल की उम्र में उनका निधन हो गया था.
केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लिखा कि अटल जी के कार्यकाल में देश ने पहली बार सुशासन को चरितार्थ होते देखा. जहां एक ओर उन्होंने सर्व शिक्षा अभियान, पीएम ग्राम सड़क योजना, राष्ट्रीय राजमार्ग विकास परियोजना जैसे विकासशील कार्य किए तो वहीं दूसरी ओर पोखरण परीक्षण कारगिल विजय से मजबूत भारत की नींव रखी.
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी जी की पूण्यतिथि पर उन्हें नमन करता हूं. भारत के विकास और आम लोगों के लिए उनके कार्य सदैव याद रखे जाएंगे. भारत के लिए उनके विचार भावी पीढ़ी को प्रेरणा देते रहेंगे.
The post अटल बिहारी वाजपेयी पूण्यतिथि: पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि, बोले- भाषण से ज्यादा उनके मौन में.. appeared first on AKHBAAR TIMES.