छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम अजीत जोगी की हालत गंभीर, डाक्टरों ने कहा अगले 48 घंटे अहम

Share and Spread the love

image credit-gettyछत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम अजीत जोगी की हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है. रायपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती अजीत जोगी इस समय कोमा में हैं. उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है. बीते शनिवार को उन्हें कार्डियक अरेस्ट के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था, तब से उनका उपचार चल रहा है लेकिन स्थिति में सुधार होता हुआ नहीं दिखाई दे रहा है.
चिकित्सकों के मुताबिक अजीत जोगी के लिए आने वाले 48 घंटे काफी अहम माने जा रहे हैं. हालांकि रविवार सुबह डाक्टरों ने बताया कि उनकी हालत में थोड़ा सुधार हुआ है, लेकिन स्थिति अभी भी चिंताजनक बनी हुई है.
रायपुर स्थित श्री नारायणा अस्पताल के चिकित्सीय निदेशक डाक्टर सुनील खेमका ने बताया कि अजीत जोगी की स्थिति अत्यंत गंभीर बनी हुई है. उनका इलाज डा. पंकज तोमर के नेतृ्त्व में आठ डाक्टरों की टीम उनके इलाज में जुटी हुई है.
image credit-gettyखेमका के मुताबिक अभी उनकी ह्दय गति सामान्य हैं. रक्तचाप भी दवाओं से नियंत्रण में हैं. लेकिन शनिवार को उनकी सांस रुक जाने के बाद उनके मस्तिष्क में आक्सीजन नहीं जाने की वजह से उनके दिमाग को संभावित नुकसान पहुंचा है. चिकित्सा की भाषा में इसे हाइपाक्सिया कहा जाता है.
कहा कि अगर इस समय की बात की जाए तो जोगी की न्यूरोलाजिकल संबंधी गतिविधियां लगभगल ना के बराबर हैं. अजीत जोगी अभी कोमा में हैं उन्हें वेंटीलेटर पर रखा गया है, डाक्टरों के मुताबिक वे जोगी के स्वास्थ्य में सुधार का प्रयास कर रहे हैं. लेकिन अभी उनकी स्थिति चिंताजनक बनी हुई है. कि अगले 48 घंटों में ही समझ आएगा कि उनके शरीर पर दवाओं का कितना असर हो रहा है.
 
The post छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम अजीत जोगी की हालत गंभीर, डाक्टरों ने कहा अगले 48 घंटे अहम appeared first on AKHBAAR TIMES.