व्यापारी नेता अभिमन्यु गुप्ता बोले, ग्रामीण इलाकों में व्यापार बचाने के लिए अखिलेश सरकार जरूरी

Share and Spread the love

उत्तर प्रदेश प्रांतीय व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष और सपा व्यापार सभा के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष अभिमन्यु गुप्ता ने व्यापार मंडल की ग्रामीण इकाई की घोषणा करते हुए व्यापारियों से 2022 चुनाव में अखिलेश सरकार बनवाने की अपील की. उन्होंने कहा अगर ग्रामीण इलाकों का विकास चाहते हो तो अखिलेश यादव का फिर से मुख्यमंत्री बनाना होगा.
अभिमन्यु गुप्ता ने कहा कि वे अब दिन रात ग्रामीण व देहात क्षेत्र में व्यापारियों, दुकानदारों व उद्यमियों के बीच जाकर अखिलेश यादव सरकार का प्रचार प्रसार करेंगे. उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव सरकार में विकास, अपराध मुक्त माहौल व भ्रष्टाचार रहित सीमित इंस्पेक्टर राज देखने को मिला है और हमें पूरी उम्मीद है कि अखिलेश यादव के मुख्यमंत्री बनने के बाद फिर वही माहौल देखने को मिलेगा.
अभिमन्यु गुप्ता ने पदाधिकारियों से ग्रामीण क्षेत्र के ठेले व रेड़ी व्यापारियों के बीच मज़बूती से विशेष प्रचार करने की बात कही. उन्होंने कहा कि अगर व्यापार बचाना है अखिलेश सरकार को लाना है. अभिमन्यु गुप्ता ने कहा कि ग्रामीण का व्यापारी, दुकानदार,उद्यमी नोटबंदी, जीएसटी और बिना तैयारी के लागू किये गए लॉकडाउन से सबसे ज़्यादा प्रभावित हुआ है.

उन्होंने कहा कि ग्रामीण का व्यापारी जीएसटी समझने में ही तनाव में आ चुका है. लॉकडाउन में खर्चे कम नहीं हुए और कमाई ठप रही. कारोबारियों को सरकार की कोई सीधी मदद नहीं मिली. बिजली बिल से लेकर टैक्स में कोई छूट नहीं मिली. नवनियुक्त कानपुर ग्रामीण जिलाअध्यक्ष विनय कुमार ने कहा की ग्रामीण का व्यापारी संगठित होकर काम करना चाहता है.
प्रान्तीय व्यापार मण्डल व्यापारियों के मान ,सम्मान व स्वाभिमान की रक्षा करेगा. आयुष यादव महासचिव, सर्वेश पाल उपाध्यक्ष, मो इमामुद्दीन वरिष्ठ उपाध्यक्ष, आनंद शर्मा वरिष्ठ उपाध्यक्ष, छोटे अली उपाध्यक्ष के पद पर मनोनीत किये गए. प्रदेश प्रमुख महासचिव संजय बिस्वारी ने पदाधिकारियों को मनोनयन पत्र देते हुए माला पहना के स्वागत किया.
The post व्यापारी नेता अभिमन्यु गुप्ता बोले, ग्रामीण इलाकों में व्यापार बचाने के लिए अखिलेश सरकार जरूरी appeared first on AKHBAAR TIMES.