अमेरिकी अखबार के खुलासे पर बोले राहुल गांधी, BJP-RSS का फेसबुक-व्हाटसएप पर नियंत्रण

Share and Spread the love

Image credit- twitterअमेरिकी अखबार वाल स्ट्रीट जर्नल ने ये अपनी रिपोर्ट में ये खुलासा किया है कि फेसबुक भारत में सत्ताधारी पार्टी बीजेपी के नेताओं और कार्यकर्ताओं की हेटस्पीच और आपत्तिजनक सामग्री पर एक्शन लेने में कोताही बरतता है.
इस रिपोर्ट में एक फेसबुक अधिकारी के हवाले से ये कहा गया कि सत्ताधारी दल के कार्यकर्ताओं को दंडित करने से भारत में कंपनी के कारोबार पर असर पड़ सकता है. अमेरिकी अखबार के लेख में ये भी कहा गया है कि फेसबुक ने भाजपा को लेकर व्यापक पैमाने पर तरजीह दी है.

अमेरिकी अखबार के इस खुलासे के बाद भारत में राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस रिपोर्ट को आधार बनाकर कहा कि भाजपा और आरएसएस भारत में फेसबुक और व्हाट्सएप का नियंत्रण करती हैं. इस माध्यम से ये झूठी खबरें व नफरत फैलाकर वोटरों को फुसलाते हैं. आखिरकार, अमेरिकी मीडिया फेसबुक का सच सामने लाया है.
राहुल गांधी के बयान पर पलटवार करते हुए केंद्रीय दूर संचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि अपनी ही पार्टी के लोगों को प्रभावित नहीं कर सकने वाले हारे हुए लोग ये कह रहे हैं कि बीजेपी और आरएसएस पूरी दुनिया को नियंत्रित कर रही है. उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले डेटा को हथियार बनाने के लिए आपको रंगे हाथों पकड़ा गया था और अब हमसे ही सवाल कर रहे हैं.

BJP & RSS control Facebook & Whatsapp in India.
They spread fake news and hatred through it and use it to influence the electorate.
Finally, the American media has come out with the truth about Facebook. pic.twitter.com/Y29uCQjSRP
— Rahul Gandhi (@RahulGandhi) August 16, 2020

The post अमेरिकी अखबार के खुलासे पर बोले राहुल गांधी, BJP-RSS का फेसबुक-व्हाटसएप पर नियंत्रण appeared first on AKHBAAR TIMES.