बिहारः लोकसभा उपचुनाव में अजय प्रकाश पाठक को कांग्रेस उम्मीदवार बनाने की उठी मांग

Share and Spread the love

बिहार की वाल्मीकि नगर लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में पूर्व नौकरशाह अजय प्रकाश पाठक को कांग्रेस पार्टी की ओर से उम्मीदवार बनाए जाने की मांग जोर पकड़ने लगी है. क्षेत्र के कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं का कहना है कि अजय प्रकाश पाठक को उम्मीदवार बनाए जाने से कार्यकर्ताओं में उत्साह बढ़ेगा.
आज बिहार कांग्रेस सह कार्यसमिति के संगठन प्रभारी बृजेश पांडेय के भ्रमण कार्यक्रम के दौरान अजय प्रकाश पाठक और बिहार महिला कांग्रेस की पूर्व उपाध्यक्ष मंजूबाला पाठक ने जोरदार स्वागत किया.
सभी समर्थकों और कार्यकर्ताओं ने ब्रजेश पांडेय से कहा कि वाल्मीकिनगर लोकसभा क्षेत्र में कर्मठ उम्मीदवार की आवश्यकता है जो युवाओ, महिलाओं, शोषितो, वंचितों तक कांग्रेस की विचारधारा का प्रसार कर सकें और गरीबो को उनके अधिकार दिला सके. अजय पाठक समर्थकों ने उनके द्वारा पिछले एक दशक से किए जा रहे सामाजिक कार्यों का हवाला देकर अजय पाठक उम्मीदवारी की मांग की है.

बता दें कि वैद्यनाथ महतो के निधन के बाद वाल्मीकिनगर लोकसभा सीट पर उपचुनाव होना है. 2019 लोकसभा चुनाव में यहां जदयू को सफलता मिली थी. इसी को आधार बनाते हुए कार्यकर्ताओ ने ये मांग की है कि इस बार कांग्रेस को किसी कद्दावर को चुनावों में टिकट देना चाहिए.
उन्होनें कहा कि अजय प्रकाश पाठक पूर्व नौकरशाह रह चुके है. उनके पास प्रशासनिक अनुभव भी है. इसके अलावा उनके द्वारा स्थापित ट्रस्ट पिछले एक दशक से गरीबों और महिलाओं के उत्थान के लिए लगातार कार्य कर रहा है. सामाजिक समीकरण भी अजय पाठक के पक्ष में है.
The post बिहारः लोकसभा उपचुनाव में अजय प्रकाश पाठक को कांग्रेस उम्मीदवार बनाने की उठी मांग appeared first on AKHBAAR TIMES.