आज इंदौर आ रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया, अपने धुर-विरोधी से करेंगे मुलाकात, बदलेगी सियासत

Share and Spread the love

image credit: PTIमध्य प्रदेश में उप चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी धीरे-धीरे बढ़ रही है. राजनीतिक दल इसकी तैयारी में जुट गए हैं. राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया 17 अगस्त को यानि आज इंदौर आ रहे हैं, जहां वह बीजेपी के कई नेताओं से मुलाकात करेंगे.
बताया जा रहा है कि सिंधिया करीब 1 बजे इंदौर पहुंचेंगे. जिसके बाद वह सीधे महू के लिए रवाना हो जाएंगे. यहां वह शिवराज सरकार में मंत्री ऊषा ठाकुर से मुलाकात करेंगे. इसके बाद वह उज्जैन जाएंगे.
उज्जैन में वह बीजेपी सांसद अनिल फिजोरिया से मिलेंगे. इसके बाद उनकी मुलाकात मंत्री मोहन यादव से होगी. इस मुलाकात के बाद वे शाम को महाकाल की शाही सवारी का पूजन कर इंदौर वापस लौट जाएंगे.
इंदौर में ज्योतिरादित्य सिंधिया की मुलाकात बीजेपी के 4 बड़े नेताओं से होनी तय है. जिनमें पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन, बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद शंकर लालवानी और विधायक रमेश मेंदोला शामिल हैं. कैलाश विजयवर्गीय और ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच मुलाकात को सबसे अहम माना जा रहा है.
सिंधिया और विजयवर्गीय एक-दूसरे के धुर विरोधी रहे हैं. ऐसे में कांग्रेस इस मुलाकात को सिर्फ औपचारिकता बता रही है. कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता नीलाभ का कहना है कि एमपीसीए की खाई पाटने के लिए सिंधिया जरुर कैलाश विजयवर्गीय के घर जा रहे हैं लेकिन ये खाई पाटने वाली नहीं है.
दरअसल, साल 2010 में एमपी क्रिकेट एसोसिएशन के चुनाव के दौरान सिंधिया ने विजयवर्गीय को 10 वोट से हराया था. जिसके बाद विजयवर्गीय ने सिंधिया को छोटा नेता बताया था. इसके बाद दोनों खुद तो चुनाव में नहीं उतरे लेकिन अपने गुट के लोगों को जिताने के लिए भरसक प्रयास करते रहे. हालांकि अब सियासत बदली है और दोनों एक ही पार्टी में हैं.
The post आज इंदौर आ रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया, अपने धुर-विरोधी से करेंगे मुलाकात, बदलेगी सियासत appeared first on AKHBAAR TIMES.