व्यापार मंडल की महिला पदाधिकारी घर-घर जाकर करेंगी सपा का प्रचार: अभिमन्यु गुप्ता

Share and Spread the love

उत्तर प्रदेश प्रांतीय व्यापार मंडल के अध्यक्ष और सपा नेता अभिमन्यु गुप्ता ने संगठन पदाधिकारियों की सर्वसम्मति से दीप यादव को कानपुर महिला प्रकोष्ठ का अध्यक्ष नियुक्त कर दिया. उन्होंने कहा कि व्यापार जगत और राजनीति में महिलाओं की भागीदारी बढ़े इस उद्देश्य से महिलाओं को आगे लाने का प्रयास किया जा रहा है.
अभिमन्यु गुप्ता ने कहा कि सिविल लाइन्स की निवासी दीप यादव ने खुद के दम पे बिना परिवार की मदद के अपना व्यापार स्थापित किया और अपनी मेहनत अपने लगन से अपने व्यापार को बढ़ाया और साबित किया की व्यापार के क्षेत्र में महिलाएं पुरुष से कम नहीं और वे बराबर पे उद्योग और व्यापार जगत में अपना अहम योगदान देने में सक्षम हैं.
अभिमन्यु ने कहा की प्रदेश में लाखों की तादाद में महिलाएं हैं जो स्वतंत्र रूप से या तो व्यापार कर रही हैं या व्यापार करना चाहती हैं पर महिलाओं की शासन, प्रशासन, जीएसटी अधिकारी, पुलिस आदि से संवाद की हिचक महिलाओं को निरुत्साहित करती है.

कानपुर नगर अध्यक्ष जितेंद्र जायसवाल ने इस मौके पर कहा कि दीपा यादव के जुड़ने से नगर में महिला व्यापारियों व उद्यमियों को एक मज़बूत आवाज़ मिलेगी. कानपुर में लाखों की तादाद में ऐसे महिला व गृहणियां हैं जो व्यापार, उद्योग व दुकान चलाकर अपने परिवार को मान व सम्मान दिलाती हैं, उन सब को दीपा यादव एक माला में पिरोने में सफल होंगी.
दीपा यादव ने सबको धन्यवाद देते हुए कहा कि महिला एक महिला की बात ज़्यादा बेहतर समझ सकती है. उन्होंने बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ और बेटी चाहे तो व्यापार कराओ का नारा देते हुए कहा की महिला हर क्षेत्र में आज महतवर्ण भूमिका निभा रही है तो व्यापार के क्षेत्र में भी महिलाओं को उचित नेतृत्व और अवसर देने की ज़रुरत है.
उन्होंने कहा कि बढ़ते अपराध व महंगाई से जनता त्रस्त है विशेषकर गृहणियां जिसके खिलाफ आंदोलन किया जाएगा. दीपा यादव ने कहा कि हम सभी महिलाएं एकजुट होकर अखिलेश यादव को फिर से मुख्यमंत्री बनाने के लिए घर-घर जाकर उनका प्रचार करेंगे.
कार्यक्रम का संचालन प्रदेश उपाध्यक्ष संजय बिस्वारी ने किया. इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष अभिमन्यु गुप्ता, महिला प्रदेश अध्यक्ष नीलम रोमिला, कानपुर नगर अध्यक्ष जितेंद्र जायसवाल, नगर अध्यक्ष महिला दीपा यादव के अलावा राजेश कठेरिया, पंकज वर्मा, राहुल भारती, दीपिका मिश्रा आदि की मौजूद रहे.
The post व्यापार मंडल की महिला पदाधिकारी घर-घर जाकर करेंगी सपा का प्रचार: अभिमन्यु गुप्ता appeared first on AKHBAAR TIMES.