बिहार में 6 सितंबर तक बढ़ा लॉकडाउन, सरकार ने जारी की अधिसूचना

Share and Spread the love

बिहार में कोरोना का कहर जारी है. राज्य में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा एक लाख पार कर गया है. बीते 24 घंटों के दौरान यहां कोरोना के 2293 नए मामले सामने आए हैं. बिहार देश का आठवां राज्य है जहां कोरोना संक्रमितों की संख्या एक लाख के पार हुई है.
बिहार की नितीश सरकार ने कोरोना को काबू करने के लिए राज्य में लॉकडाउन लगा रखा है. अब सरकार ने लॉकडाउन की अवधि को 6 सितंबर तक बढ़ाने का एलान कर दिया है. राज्य के गृहसचिव आमिर सुबहानी ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि इस बार भी सभी धार्मिक स्थल बंद रहेंगे.

उन्होंने कहा कि कंटेनमेंट जोन में सख्ती के साथ ही लॉकडाउन को भी जारी रखने का निर्णय लिया गया है. सुबहानी ने कहा कि पिछले आदेश में जो भी उपाय किए गए थे वो इस बार भी जारी रहेंगे. बाजार और दुकानों को कुछ शर्तों के साथ खोलने की अनुमति दी गई है. सुबह 6 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक ही बाजार खोले जा सकेंगे.
इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग और कोविड के नियमों का सख्ती से पालन करना होगा. रेस्टोरेंट को भी सिर्फ होम डिलिवरी की इजाजत दी गई है. राज्य में बसों के परिचालन की अनुमति नहीं है, निजी दफ्तरों में भी 50 प्रतिशत ही कर्मचारियों को बुलाने की अनुमति दी गई है.
The post बिहार में 6 सितंबर तक बढ़ा लॉकडाउन, सरकार ने जारी की अधिसूचना appeared first on AKHBAAR TIMES.