बंद हो सकती है देश की ये बड़ी सरकारी कंपनी, प्रस्ताव तैयार

Share and Spread the love

सरकारी कंपनी स्कूटर्स इंडिया को बंद करने की तैयारी हो रही है. सूत्रों के मुताबिक पहले सरकार ने इस कंपनी की पूरी हिस्सेदारी बेचने की योजना बनाई थी लेकिन स्कूटर्स इंडिया को किसी ने भी खरीदने में दिलचस्पी नहीं दिखाई. ऐसे में अब इसे बंद करने की तैयारी हो रही है.
यह खबर सीएनबीसी आवाज ने सूत्रों के हवाले से दी है. स्कूटर्स इंडिया में सरकार की 93.87 फीसदी हिस्सेदारी है. इसे बंद करने के लिए भारी उद्योग मंत्रालय ने प्रस्ताव तैयार कर लिया है.
सूत्रों के मुताबिक कंपनी की सारी जमीन बेच दी जाएगी. उत्तर प्रदेश सरकार की जमीन भी वापस करदी जाएगी. मशीन और प्लांट को भी बेच दिया जाएगा.
जबकि सूत्र बता रहे हैं कि स्कूटर्स इंडिया के ब्रैंड को अलग से बेचा जाएगा. जिसकी अलग से योजना बनाई गयी है. इसके बेचने की जिम्मेदारी एमएसटीसी को सौंपी जाएगी. इस कंपनी को बेचने से जो पैसा आएगा, उसका इस्तेमाल कर्मचारियों के वीआरएस में किया जाएगा. स्कूटर्स इंडिया को बंद करने से पहले शेयर मार्केट से इसे डीलिस्ट भी कराया जाएगा.
70 से 90 दशक में लैब्रेटा स्कूटर ने लोगों के दिलों पर राज किया था. लैब्रेटा के स्कूटर्स को भारत में स्कूटर्स इंडिया ने बनाने काम किया था. वहीं लैब्रेटा स्कूटर्स इटली कंपनी इन्नोसेंटी द्वारा बनाए जाते हैं.
The post बंद हो सकती है देश की ये बड़ी सरकारी कंपनी, प्रस्ताव तैयार appeared first on AKHBAAR TIMES.