पुलिसवालों के लिए नया फरमान जारी, किसी भी आपराधिक व्यक्ति के फैमिली फंक्शन में ना हो शामिल

Share and Spread the love

IMAGE CREDIT-SOCIAL MEDIAबिकरु कांड में जिस पुलिस और अपराधियों के बीच सांठ-गांठ की खबरे सामने आई, इसके बाद पुलिस महकमे के लिए कानपुर के आईजी मोहित अग्रवाल ने एक नया फरमान जारी किया है.
आईजी की ओर से दिए गए लिखित आदेश में इस बा को स्पष्ट किया गया है कि कोई भी पुलिसकर्मी किसी भी अपराधी के पारिवारिक समारोह में शिरकत नहीं करेगा. इसके अलावा ये निर्देश भी दिया गया है कि किसी भी अपराधी या गैंगस्टर को अपने फंक्शन में ना बुलाया जाए.

आईजी की ओर से लिखित आदेश में अपराधियों का सामाजिक बहिष्कार विषय के साथ लिखे गए पत्र में लिखा कि पिछले कुछ दिनों में ऐसे द्रष्टांत सामने आए हैं जिसमें थाना प्रभारी एवं थाना के अन्य पुलिसकर्मी अपराधियों के घरों पर जाते हैं इस समय ये भी देखने में आया है कि उनके यहां पर आयोजित पारिवारिक कार्यक्रमों में भी सम्मिलित हुए हैं इस दौरान उनके वीडियो भी वायरल हुए हैं.
जिससे जनता के बीच अपराधियों और पुलिस के बीच गठजोड़ का गलत संदेश जाता है. पुलिसकर्मियों को निर्देशित करते हुए कहा कि वे लोग थाना क्षेत्र के किसी भी ऐसे व्यक्ति के पारिवरिक कार्यक्रम में सम्मिलित नहीं होंगे जिनके ऊपर आपराधिक मुकदमें दर्ज हैं. या जिन लोगों की छवि समाज में ठीक नहीं हैं ऐसे लोगों को इस तरह के कार्यक्रमों में सम्मिलित ना किया जाए.
इसके साथ ही पुलिसकर्मियों को निर्देशित करते हुए कहा कि पुलिस ना तो इनके कार्यक्रम में शामिल हों और ना ही अपने कार्यक्रम में इन लोगों को बुलाये. या किसी अन्य व्यक्ति द्धारा आयोजित कार्यक्रमों में इन अपराधियों के साथ मंच साझा करें और ना ही फोटो खिंचवाएं.
The post पुलिसवालों के लिए नया फरमान जारी, किसी भी आपराधिक व्यक्ति के फैमिली फंक्शन में ना हो शामिल appeared first on AKHBAAR TIMES.