रविशंकर प्रसाद ने बताया पीएम केयर्स फंड से कहां कितने रूपये खर्च किए गए, राहुल गांधी को घेरा

Share and Spread the love

कोरोना से लड़ाई के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम केयर्स फंड बनाया था. उन्होंने देश की जनता से इस फंड में दान देने की अपील की थी. पीएम केयर्स फंड बनने के तुरंत बाद से ही इसे लेकर तरह तरह के सवाल उठाए जा रहे थे. केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने आज बताया कि पीएम केयर्स फंड से किस मद में कितने रूपये खर्च किए गए.
पीएम केयर्स फंड को एनडीआरएफ में ट्रांसफर करने को लेकर सुप्रीमकोर्ट में दाखिल याचिका को खारिज कर दिया गया. इसके बाद केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि पीएम केयर्स फंड से अब तक 3,100 करोड़ रुपये कोरोना के खिलाफ लड़ाई में दिए गए हैं, जिसमें से 2000 करोड़ रुपये वेंटिलेटर्स के लिए दिए गए हैं. 50,000 वेंटिलेटर्स पीएम केयर्स फंड के माध्यम से उपलब्ध कराए गए हैं। जो आजादी के बाद से आज तक सर्वाधिक हैं.

उन्होंने कहा कि पीएम केयर्स फंड से 1000 करोड़ रुपये राज्यों को प्रवासी मजदूरों की व्यवस्था के लिए दिए गए. 100 करोड़ रुपये कोरोना की वैक्सीन के अनुसंधान के लिए दिए गए है. पीएम केयर्स फंड रजिस्टर्ड पब्लिक ट्रस्ट है, जिसके प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी अध्यक्ष हैं, ये COVID-19 जैसी आपातकाल स्थितियों के लिए बनाया गया है.
रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राजीव गांधी फाउंडेशन एक फैमिली फाउंडेशन था. आपको मालूम है कि उसे चीन से भी मदद मिली थी. उस फाउंडेशन की रिपोर्ट में भारत के बाजार को चीनी उत्पाद के लिए खोलने की बात भी कही गई थी. जब लॉकडाउन लगाया गया तब राहुल गांधी जी ने कहा कि लॉकडाउन से क्या होगा? राहुल गांधी की बात उनकी राजस्थान और पंजाब सरकार भी नहीं सुनती थी वहां लॉकडाउन पहले की कर दिया गया था.
The post रविशंकर प्रसाद ने बताया पीएम केयर्स फंड से कहां कितने रूपये खर्च किए गए, राहुल गांधी को घेरा appeared first on AKHBAAR TIMES.