37 दिन बाद कानपुर की इस जगह पर दिखी विकास दुबे की पत्नी ऋचा दुबे, साथ में थे दोनों बेटे

Share and Spread the love

IMAGE CREDIT-SOCIAL MEDIAउत्तर प्रदेश के कानपुर के एक गांव बिकरु कांड के आरोपी और गैंगस्टर विकास दुबे को घटना के लगभग आठ दिन बाद 10 जुलाई को यूपी एसटीएफ ने मार गिराया था. ठीक 37 दिन बाद विकास दुबे की पत्नी ऋचा दुबे कानपुर के भैरव घाट पहुची और पति विकास दुबे की अस्थियां ली, इस दौरान ऋचा ने मीडिया से दूरी बनाए रखी.
गौरतलब है कि विकास दुबे की पत्नी ऋचा दुबे पत्नी सोमवार दोपहर बड़े बेटे और वकीलों के साथ कानपुर के भैरव घाट पहुची. अस्थियां लेने के बाद वो विकास दुबे के मृत्यु प्रमाण पत्र लेने के लिए नगरनिगम के दफ्तर पहुंची, लेकिन यहां पर कागजी कार्रवाई में देरी के कारण उन्हें बिन प्रमाणपत्र के ही लौटना पड़ा.

2 जुलाई को बिकरु गांव में विकास दुबे को धरदबोचने के उद्देश्य से पुलिस की एक टुकड़ी उसके गांव में पहुंची थी, इस दौरान उसने और उसके साथियों ने 8 पुलिसकर्मियों की जान ले ली थी. इसके बाद वो और उसके साथी फरार हो गए थे.
हालांकि विकास दुबे ने मध्यप्रदेश के उज्जैन में सरेंडर कर दिया था, कानपुर लाते समय यूपी एसटीएफ की गिरफ्त से विकास दुबे ने भागने का प्रयास किया, इस दौरान पुलिस के साथ हुए एनकाउंटर में विकास दुबे को मार गिराया गया. इसके बाद भैरवघाट स्थित विद्युत शवदाद गृह पर उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया था. लगभग एक महीने बाद भैरव घाट पर उसकी पत्नी अपने दोनों बेटों के साथ पहुंची और विकास दुबे की अस्थियों को लिया.
The post 37 दिन बाद कानपुर की इस जगह पर दिखी विकास दुबे की पत्नी ऋचा दुबे, साथ में थे दोनों बेटे appeared first on AKHBAAR TIMES.