पत्रकार प्रशांत कनौजिया को यूपी पुलिस ने फिर किया गिरफ्तार, लगा ये आरोप

Share and Spread the love

सोशल मीडिया पर एक पोस्ट को लेकर पत्रकार प्रशांत कनौजिया को एक बार फिर उत्तर प्रदेश पुलिस ने गिरफ्तार किया है. प्रशांत ने राम मंदिर से संबंधित टिप्पणी सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी. जिसके बाद उत्तर प्रदेश पुलिस ने मंगलवार को प्रशांत को उनके दिल्ली स्थित घर से गिरफ्तार कर लिया.
राम मंदिर को लेकर विवादित टिप्पणी लिखने का आरोप प्रशांत कनौजिया पर लगा है. आरोप है कि उनकी इस पोस्ट से सांप्रदायिक सद्भाव बिगड़ सकता है. इससे पहले भी प्रशांत गिरफ्तार हो चुके हैं. जिसमें उन्हें जमानत मिल गयी थी.

Freelance journalist Prashant Kanojia arrested by Uttar Pradesh Police from his Delhi residence over a social media post about Ayodhya’s Ram Temple. (File Photo) pic.twitter.com/SES675AOhV
— ANI (@ANI) August 18, 2020

पिछले साल ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में प्रशांत कनौजिया को लखनऊ पुलिस ने गिरफ्तार किया था. मामला सुप्रीम कोर्ट में पहुंचे के बाद प्रशांत को जमानत पर रिहा कर दिया गया था.
पिछले साल के जून महीने में लखनऊ पुलिस ने प्रशांत को आईपीसी की धरा 500 व 505(1) (बी) के साथ ही आईटी के एक्ट की धरा 67 के तहत गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेजा था. हजरतगंज कोतवाली में दर्ज की गयी एफआईआर के मुताबिक प्रशांत ने ट्वीटर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ अपातिजनक टिप्पणी कर उनकी छवि धूमिल करने का प्रयास किया था.
The post पत्रकार प्रशांत कनौजिया को यूपी पुलिस ने फिर किया गिरफ्तार, लगा ये आरोप appeared first on AKHBAAR TIMES.