आज उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों को छोड़ सभी इलाकों में दिन भर हो सकती बारिश

Share and Spread the love

पिछले तीन-चार दिन से बढ़ी गर्मी और उमस से राहत उत्तर प्रदेश के लोगों को मिली है. बिहार से सटे कुछ जिलों को छोड़ अन्य सभी जिलों में बारिश का सिलसिला जारी है. प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में बारिश हुई है. जिन जिलों में बारिश नहीं हुई है, मौसम विभाग ने वहां जल्द ही बारिश की संभावना जताई है.
मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी यूपी के नोएडा, हापुड़, गाजियाबाद, बुलंदशहर, रामपुर और मुरादाबाद में बारिश का सिलसिला बुधवार दिन में जारी रहेगा.
पूर्वांचल में बलिया, देवरिया, गोरखपुर, बहराइच, लखीमपुर खीरी में बारिश जारी रहेगी. लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज और वाराणसी इन चारों बड़े शहरों और इनके आसपास के जिलों में बारिश का सिलसिला जारी रहेगा.

यह बारिश 19 अगस्त तक ही होने के असार हैं. इसके बाद पूरे प्रदेश में मौसम 20 अगस्त से साफ़ रहने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. इससे पहले मौसम विभाग की ओर से 18 और 19 अगस्त को प्रदेश के कई जिलों में खासतौर पर पश्चिमी यूपी में भारी बारिश का अनुमान जारी किया गया था.
पिछले 3-4 दिन में प्रदेश के ज्यादातर जिलों में उमस और गर्मी काफी बढ़ गयी थी. कुछ इलाकों को छोड़ प्रदेश के किसी भी जिले में बारिश दर्ज नहीं की गयी थी, जबकि बुधवार को मौसम ने करवट ली और प्रदेश के लोगों को उमस से राहत मिली.
The post आज उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों को छोड़ सभी इलाकों में दिन भर हो सकती बारिश appeared first on AKHBAAR TIMES.