गांधी परिवार के बाहर का व्यक्ति बने कांग्रेस अध्यक्ष, इस पर प्रियंका गांधी भी सहमत

Share and Spread the love

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने इस बात पर सहमती जताई है कि गांधी परिवार के बाहर का व्यक्ति पार्टी की कमान संभाले. गैर-गांधी के नेतृत्व की बात प्रियंका गांधी के भाई और पूर्व कांगेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कही थी. जिस पर प्रियंका ने भी अपनी सहमती जताई है.
प्रियंका गांधी वाड्रा का इन्टरव्यू एक किताब में छपा है. जिसके मुताबिक उन्होंने कहा कि जैसा कि राहुल ने कहा था कि हममें से किसी को पार्टी का अध्यक्ष नहीं होना चाहिए. मैं उनसे पूरी तरह सहमत हूं. मुझे ये भी लगता है कि अब पार्टी को अपना रास्ता तलाशने की जरूरत भी है.
एक सवाल के जवाब में प्रियंका गांधी कहती हैं कि मुझे लगता है कि कांग्रेस ने न्यू मीडिया(सोशल मीडिया) को समझने में देरी कर दी और जब तक पार्टी ने इसके जरिए अपने विचार रखना शुरू किया, तब तक काफी नुकसान हो चुका था.
वहीं प्रियंका गांधी ने कहा कि अगर कोई गैर गांधी पार्टी का अध्यक्ष बनता है तो वो उसके निर्देशों का भी पालन करेंगी. उन्होंने कहा कि अगर वह कल मुझे कहते हैं कि मुझे तुम्हारी जरूरत उत्तर प्रदेश में नहीं बल्कि अंडमान व निकोबार में है, तो मैं ख़ुशी से अंडमान और निकोबार चली जाउंगी.
गौरतलब है कि पिछले साल लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफ़ा दे दिया था. बताया जाता है कि उन्होंने पार्टी की बैठक में जोर देकर कहा था कि अगला अध्यक्ष किसी-गैर गांधी शख्स को बनाया जाए.
The post गांधी परिवार के बाहर का व्यक्ति बने कांग्रेस अध्यक्ष, इस पर प्रियंका गांधी भी सहमत appeared first on AKHBAAR TIMES.