मायावती का बड़ा एलान, इस राज्य की 27 सीटों पर होने वाले उपचुनाव में उतारेंगी प्रत्याशी

Share and Spread the love

बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती बड़ा फैसला लेते हुए मध्यप्रदेश की 27 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव में सभी सीटों पर अपनी पार्टी के प्रत्याशी उतारने का एलान कर दिया है. माना जा रहा है कि उनके इस कदम से कांग्रेस और बीजेपी दोनों के लिए मुश्किलें बढ़ेंगी.
मध्यप्रदेश की 27 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर भोपाल स्थित बसपा मुख्यालय में बैठक आयोजित की गई. इस बैठक में प्रदेश प्रभारी रामजी गौतम, प्रदेश अध्यक्ष रमाकांत पिप्पल समेत बसपा के तमाम बड़े नेता शामिल हुए. इस बैठक में ये फैसला लिया गया कि पार्टी सभी 27 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी.
उन्होंने कहा कि बसपा फिलहाल किसी भी दल के साथ गठबंधन नहीं करेगी. प्रत्याशियों के चयन को लेकर कवायद शुरू कर दी गई है.

बता दें कि जब मध्यप्रदेश में कमलनाथ की सरकार थी तो उस समय बसपा ने कांग्रेस को समर्थन दिया था. मध्यप्रदेश में बसपा के दो विधायक थे मगर दिसंबर 2019 में पथरिया से विधायक रमाबाई को निलंबित किया जा चुका है.
रमाबाई ने पार्टी लाइन से हटकर नागरिकता संशोधन कानून का समर्थन किया था, इसी वजह से बसपा सुप्रीमो मायावती ने उन्हें पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया था. मध्यप्रदेश में फिलहाल बसपा के एकमात्र विधायक संजीव कुशवाहा हैं.
The post मायावती का बड़ा एलान, इस राज्य की 27 सीटों पर होने वाले उपचुनाव में उतारेंगी प्रत्याशी appeared first on AKHBAAR TIMES.