गढ्ढों और खुले तारों से होने वाली मौतों के लिए सरकार जिम्मेदारः व्यापारी नेता अभिमन्यु गुप्ता

Share and Spread the love

समाजवादी पार्टी व्यापार सभा के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष और उत्तर प्रदेश प्रांतीय व्यापार मंडल के अध्यक्ष अभिमन्यु गुप्ता ने सड़क के गढ्ढों और बिजली के खुले तारों की वजह से होने वाले हादसों की वजह से होने वाली मौतों के लिए सरकार, नगर निगम और केस्को को जिम्मेदार ठहराते हुए एक मांगपत्र कानपुर जिला प्रशासन को सौंपा है.
उन्होंने अपने मांगपत्र में ऐसे हादसों में जान गवाने वालों के लिए मुआवजे के साथ दोषियों पर मुकदमा दर्ज करने की मांग की है. अभिमन्यु गुप्ता ने कहा कि 13 अगस्त 2020 को गोविंद नगर चावला मार्केट पर ट्रांसफार्मर से निकले हाईवोल्टेज नंगे तार में उलझ कर 28 वर्षीय युवा सागर अरोड़ा पुत्र राकेश अरोड़ा निवासी शिवाला, कानपुर की जान चली गई.
उत्तर प्रदेश प्रान्तीय व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष अभिमन्यु गुप्ता व कानपुर नगर अध्यक्ष जितेन्द्र जायसवाल के साथ मृतक के पिता राकेश अरोड़ा आज जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे और एसीएम को मांगपत्र सौंपते हुए कहा कि यह प्रदेश सरकार, केस्को व नगर निगम की घोर लापरवाही का नतीजा है. उत्तर प्रदेश प्रान्तीय व्यापार मण्डल प्रदेश सरकार व जिला प्रशासन से युवा मृतक के परिवार के लिए 10 लाख के मुआवजे की मांग करता है. साथ ही सरकारी नौकरी की मदद की भी मांग करता है.

अभिमन्यु गुप्ता ने कहा कि प्रदेश सरकार की गढ्ढेदार सड़कें व जर्जर बिजली व्यवस्था ने इस युवा की जान ली है. कानपुर नगर अध्यक्ष जितेन्द्र जायसवाल ने कहा कि गढ्ढे में गिरकर ट्रांसफार्मर के खुले नंगे तार से चिपककर मौत होना इस बात को साबित करता है कि गढ्ढों व जर्जर बिजली व्यवस्था को सुधारने में सरकार व विभाग कतई गंभीर नहीं हैं.
वैश्य महासंगठन के प्रदेश अध्यक्ष संजय बिस्वारी ने कहा की आज सरकार का गढ्ढामुक्त व बेहतर बिजली व्यवस्था का झूठ सब के लिये भारी पर रहा है. प्रान्तीय व्यापार मण्डल की कानपुर नगर महिला अध्यक्ष दीपा यादव ने कहा कि आज गढ्ढों व जर्जर बिजली व्यवस्थाओं की वजह से महिलाएं बच्चे सब असुरक्षित हैं.
सब ने कहा कि अगर कार्यवाही नहीं हुई तो पीड़ित परिवार के साथ थाने में मुख्यमंन्त्री, नगर निगम व केस्को पर मुकदमा दर्ज करने की प्रार्थना दी जाएगी. इस मौके पर अभिमन्यु गुप्ता, संजय बिस्वारी, जितेंद्र जायसवाल, दीपा यादव, सहज प्रीत सिंह, लवी खान, राजू खान, दीपू श्रीवास्तव आदि मौजूद थे.
The post गढ्ढों और खुले तारों से होने वाली मौतों के लिए सरकार जिम्मेदारः व्यापारी नेता अभिमन्यु गुप्ता appeared first on AKHBAAR TIMES.