कोरोना संक्रमण के नियंत्रण के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिए ये निर्देश

Share and Spread the love

उत्तर प्रदेश में तेजी के साथ हो रहे कोरोना संक्रमण के प्रसार पर नियंत्रण के लिए मुख्यमंत्री योगी अदित्यानाथ ने डोर-टू-डोर सर्वे के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि इसे प्रभावी ढंग से संचालित किया जाए. इन्फ्रारेड थर्मामीटर तथा पल्स आक्सीमीटर के जरिए लोगों की मेडिकल स्क्रीनिंग हो.
शुक्रवार को मुख्यमंत्री कोविड-19 के नियंत्रण के लिए की जा रही कार्यवाही की समीक्षा कर रहे थे. उन्होंने संदिग्ध संक्रमण लक्षण वाले लोगों की जांच कराने के लिए कहा है.
सीएम ने कहा कि इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर द्वारा प्रतिदिन होम आइसोलेशन वाले मरीजों से सुबह एवं शाम संपर्क करते हुए उनका स्वास्थ्य संबंधी फीडबैक प्राप्त किया जाए.
मुख्यमंत्री ने लखनऊ और कानपुर नगर पर विशेष ध्यान देने के लिए भी निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि इन जिलों में चिकित्सा व्यवस्था सुदृढ़ किया जाए. साथ ही टेस्टिंग क्षमता को लगातार बढ़ाने का भी निर्देश दिया. कहा कि टेस्टिंग लैब्स को पूरी क्षमता से संचालित किया जाए. इसके लिए जरुरी मैनपॉवर सहित सभी मेडिकल उपकरणों तथा टेस्टिंग किट्स की पर्याप्त व्यवस्था की जाए.
सीएम योगी ने कहा कि कोविड अस्पतालों की व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त बनाए रखा जाए. इन अस्पतालों में अनुभवी चिकित्सक तैनात किए जाएं. एनेस्थीसिया के विशेषज्ञ डॉक्टरों की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए. यह भी सुनिश्चित हो कि वरिष्ठ चिकित्सक नियमित राउंड लें. अस्पतालों में बेड की संख्या बढ़ाई जाए. कांटेक्ट ट्रेसिंग का कार्य अत्यंत सुव्यवस्थित ढंग से संचालित किया जाए.
The post कोरोना संक्रमण के नियंत्रण के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिए ये निर्देश appeared first on AKHBAAR TIMES.