अखिलेश यादव का तंज, कहा नकली किताब का धंधा करने वालों को बीजेपी पढ़ाए नैतिकता का पाठ

Share and Spread the love

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में एनसीईआरटी की नकली किताब छापने के मामले का पर्दाफाश होने के बाद समाजवादी पार्टी के मुखिया और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर तंज कसा है. उन्होंने कहा कि भाजपा इन्हें नैतिकता का पाठ पढ़ाए.
आज सुबह किए ट्वीट में अखिलेश यादव ने लिखा कि शिक्षा-नीति में बदलाव करनेवाली भाजपा पहले अपने उन नेताओं को नैतिक-शिक्षा के पाठ पढ़ाए जो करोड़ों रूपये के ‘नकली किताबों’ के गोरखधंधे में संलिप्त हैं. नक़ली ईमानदारी का चोगा ओढ़े लोगों का सच अब सामने आ गया है.

बता दें कि एसटीएफ और मेरठ पुलिस की संयुक्त छापेमारी के दौरान मेरठ जिले से लगभग 35 करोड़ कीमत की नकली एनसीईआरटी की किताबें और मशीनरी बरामद हुई है. पुलिस ने नकली किताबों की फैक्ट्री और गोदाम समेत तीन जगहों को सील कर दिया है और लगभग एक दर्जन लोगों को हिरासत में लिया है.
नकली किताब छापने वाले गैंग के सरगना का पॉलिटिकल कनेक्शन भी सामने आ रहा है. अब इसी को लेकर विपक्ष सरकार को घेरन में जुट गया है. पकड़े गए लोगों से पूछताछ में ये बात सामने आई है कि ये किताबें उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, दिल्ली समेत कई अन्य राज्यों मं सप्लाई की जाती थी.

शिक्षा-नीति में बदलाव करनेवाली भाजपा पहले अपने उन नेताओं को नैतिक-शिक्षा के पाठ पढ़ाए जो करोड़ों रूपये के ‘नकली किताबों’ के गोरखधंधे में संलिप्त हैं.
नक़ली ईमानदारी का चोगा ओढ़े लोगों का सच अब सामने आ गया है.
— Akhilesh Yadav (@yadavakhilesh) August 22, 2020

The post अखिलेश यादव का तंज, कहा नकली किताब का धंधा करने वालों को बीजेपी पढ़ाए नैतिकता का पाठ appeared first on AKHBAAR TIMES.