10 सबसे गंदे शहरों में बिहार के 6, लालू बोले- का हो नीतीश-सुशील? हमें दोष नहीं दोगे?

Share and Spread the love

स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 के नतीजे घोषित किए गए हैं. देश के सबसे साफ़ शहर का खिताब एक बार फिर मध्य प्रदेश में इंदौर शहर को मिला. देश के 10 सबसे गंदे शहरों की लिस्ट में बिहार के 6 शहर शामिल हुए हैं. इसको लेकर राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है.
10 लाख से कम आबादी वाले सबसे गंदे जिलों में बिहार के 6 जिले रखे गए. जिनमें बक्सर, भागलपुर, परसा बाजार, बिहारशरीफ और सहरसा शामिल हैं.
इसको लेकर लालू प्रसाद यादव ने ट्वीट में लिखा कि का हो नीतीश-सुशील? इसका दोष हमें नहीं दोगे क्या? शर्म तो नहीं आ रही होगी इस कथित सुशासनी और विज्ञापनी सरकार के लोगों को?

का हो नीतीश-सुशील? इसका दोष हमें नहीं दोगे क्या? शर्म तो नहीं आ रही होगी इस कथित सुशासनी और विज्ञापनी सरकार के लोगों को?? pic.twitter.com/l90VW3skN0
— Lalu Prasad Yadav (@laluprasadrjd) August 21, 2020

लालू यादव के इस ट्वीट पर एक यूजर ने लिखा कि देश के 10 सबसे गंदे शहरों में से 6 बिहार में हैं. फिर भी बिहार में बहार है, कुर्सी कुमार है?
वहीं सबसे गंदा शहर बिहार की राजधानी पटना साबित हुई है. पटना को अंतिम रैंकिंग 47 मिली है. स्वच्छता सिटी सर्वे में पटना का स्कोर 1552.11 है. पूर्वी दिल्ली में भी पटना से थोड़ा ऊपर है जिसका स्कोर 1962.32 है. सबसे स्वच्छ शहर इंदौर का स्कोर 5647.56 है. यह रैंकिंग 10 लाख से अधिक आबादी वाले शहरों की है, जिनकी संख्या देश में 47 है.
The post 10 सबसे गंदे शहरों में बिहार के 6, लालू बोले- का हो नीतीश-सुशील? हमें दोष नहीं दोगे? appeared first on AKHBAAR TIMES.