उत्तर प्रदेश बीजेपी की नयी टीम का हुआ ऐलान, 16 प्रदेश उपाध्यक्ष बनाए गए, देखें लिस्ट

Share and Spread the love

उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी की नयी टीम का ऐलान कर दिया गया है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से सहमति के बाद प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने प्रदेश पदाधिकारियों की घोषणा करदी है. प्रदेश की अब नयी टीम में 16 प्रदेश उपाध्यक्ष, 7 प्रदेश महामंत्री होंगे. इसके साथ ही 16 मंत्री बनाए गए और दो कोषाध्यक के नाम की घोषणा की गयी.
प्रदेश उपाध्यक्ष की सूची में वाराणसी के लक्ष्मण आचार्य, नोएडा के पंकज सिंह, लखनऊ के विजय बहादुर पाठक, मेरठ से कांता कर्दम, कानपुर से सलिल विश्नोई, बलिया से दयाशंकर सिंह, नोएडा से सुरेन्द्र नागर, मुरादाबाद से सतपाल सैनी, बहराइच से पद्मसेन चौधरी, आजमगढ़ की नीलम सोनकर, कानपुर की कमलावती सिंह और प्रकाश पाल, लखनऊ के संतोष सिंह, मेरठ के देवेन्द्र चौधरी, हाथरस के ब्रिजबहादुर और गाजियाबाद की सुनीता दयाल उपाध्यक्ष बनाई गयी हैं.

सात महामंत्री में शाहजहांपुर के जेपीएस राठौर, अमेठी के गोविंद नारायण, मेरठ के अश्वनी त्यागी, प्रतापगढ़ के अमरपाल मौर्य, कन्नौज के सुब्रत पाठक, लखीमपुर के अनूप गुप्ता और बाराबंकी की प्रियंका रावत का नाम शामिल है. वाराणसी के मनीष कपूर और बरेली के संजीव अग्रवाल को कोषाध्यक्ष बनाया गया है.
प्रदेश मंत्री- संतकबीर नगर से त्रयम्बक त्रिपाठी, बस्ती से सुभाष यदुवंश, गाजीपुर से संजय राय, बुलंदशहर से चंद्रमोहन सिंह, कानपुर से देवेश कोरी, वाराणसी से शानाक्र गिरि, आगरा से अंजुला माहौर, चित्रकूट से अशोक जाटव, फर्रुखाबाद से प्रांशुदत्त द्विवेदी, वाराणसी से मीना चौबे, लखनऊ से रामचंद्र कनौजिया, आगरा से विजय शिवहरे, लखनऊ से शंकर लोधी, गोरखपुर से डॉ शकुन्तला चौहान(लोनिया), प्रयागराज से अनामिका चौधरी(निषाद), अलीगढ़ से पूनम बजाज को प्रदेश मंत्री बनाया गया.
The post उत्तर प्रदेश बीजेपी की नयी टीम का हुआ ऐलान, 16 प्रदेश उपाध्यक्ष बनाए गए, देखें लिस्ट appeared first on AKHBAAR TIMES.