कन्नौज दौर पर पहुंचे यूपी प्रांतीय व्यापार मंडल के अध्यक्ष अभिमन्यु गुप्ता बोले, यूपी मांगे अखिलेश

Share and Spread the love

नोटबंदी, जीएसटी, लॉकडाउन और इंस्पेक्टर राज जैसी भाजपा सरकार की गलत नीतियों की वजह से देश और प्रदेश का व्यापारी बर्बाद हो गया है, दुकानदार से लेकर उद्यमी तक संकट में हैं, सरकार से उन्हें कोई सीधी मदद मिली, ये बातें उत्तर प्रदेश प्रांतीय व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष अभिमन्यु गुप्ता ने कन्नौज दौरे के दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए कही.
अभिमन्यु गुप्ता ने कहा कि सरकार की गलत नीतियों की वजह से कन्नौज की व्यापारिक व आर्थिक पहचान खतरे में है. लॉकडाउन की वजह से कन्नौज के छोटे दुकानदार, ठेले वाले, व्यापारी, उद्यमी सब बहुत परेशान हुए और सरकार ने कोई मदद नहीं पहुंचाई. आज 20 लाख करोड़ की कर्ज़ की मदद से ज़्यादा सीधी मदद की आवश्यकता है. बिजली बिल माफी से लेकर दुकानदारों के खातों में सीधी आर्थिक मदद भेजने की ज़रूरत थी.
उन्होंने कहा कि कन्नौज को जितना अखिलेश यादव की सरकार ने बढ़ाया था उसकी तुलना में मौजूदा सरकार ने उद्योग को प्रोत्साहित करने के लिए कुछ नहीं किया. सरकार का आर्थिक पैकेज झुनझुना ही साबित हुआ. इत्र उद्योग, सैनिटाइजर, खाद्य प्रसंस्करण उद्योग (आलू), कृषि आधारित उद्योग, सूती वस्त्र, फ़र्नीचर, रसायन, इन्जीनियरिंग इकाइयां, मरम्मत एवं सर्विसिंग आदि में व्यापार बढ़ाने की बड़ी सम्भावनाएं हैं जिनको कि इस सरकार ने नजरअंदाज कर दिया है.

अभिमन्यु गुप्ता ने बताया कि नवरात्रि से पूरे प्रदेश में समाजवादी व्यापारी संदेश अभियान आयोजित कर अभी से 2022 चुनाव के किये अखिलेश यादव के पक्ष में माहौल बनाया जाएगा. अभियान का शुभारंभ कन्नौज से किया जाएगा. इस दौरान सभी को समाजवादी आह्वाहन संदेश पत्र भी वितरित किए गए.
कन्नौज जिलाध्यक्ष मो साजिद खान की संस्तुति पर उत्तर प्रदेश प्रान्तीय व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष व सपा व्यापार सभा के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष अभिमन्यु गुप्ता ने जिला कार्यकारिणीं की भी घोषणा की. साजिद खान के नेतृत्व में व्यापारियों ने अभिमन्यु गुप्ता का स्वागत किया.
इस दौरान सपा के वरिष्ठ नेता मो नाज़िम खान, प्रान्तीय व्यापार मण्डल के प्रदेश सचिव सहज प्रीत सिंह, इत्र उद्योग से मो आलम, सशिमा सिंह, बबली दोहरे, श्यामसुंदर यादव, रामु यादव, डॉ जैकी, मुजजीबुर रहमान, नूर आलम, जावेद खान, शाहिर खान आदि थे.
The post कन्नौज दौर पर पहुंचे यूपी प्रांतीय व्यापार मंडल के अध्यक्ष अभिमन्यु गुप्ता बोले, यूपी मांगे अखिलेश appeared first on AKHBAAR TIMES.