NCERT की डुप्लीकेट किताबें छापने का मास्टरमाइंड निकला भाजपा नेता का बेटा

Share and Spread the love

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में एसटीएफ और पुलिस के संयुक्त ऑपरेशन में एनसीईआरटी की डुप्लीकेट किताबें छापने के गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है. छापेमारी में लगभग 35 करोड़ की डुप्लीकेट किताबें और 6 प्रिंटिंग मशीनें मिली हैं. पुलिस ने दर्जन भर लोगों को हिरासत में लिया है जिनसे पूछताछ जारी है.
पता चला है कि एनसीईआरटी फर्जी किताबें छापने का मरास्टरमाइंड सचिन गुप्ता है. सचिन भाजपा नेता संजीव गुप्ता का बेटा है. एसटीएफ ने मेरठ के परतारपुर थाने में सचिन और कुछ अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा कराया है.
यूपी एसटीएफ डीएसपी ब्रजेश कुमार सिंह ने बताया कि मोहकमपुर में प्रिंटिंग प्रेस और अछरौंडा में गोदाम का मालिक सचिन गुप्ता है, वो फिलहाल फरार चल रहा है, उसकी गिरफ्तारी के प्रसास किए जा रहे हैं.

उन्होंने कहा कि छापेमारी के तुरंत बाद पुलिस अधिकारियों की सचिन गुप्ता से फोन पर बात हुई तो उसने कहा कि वो किताबें छापने से संबंधित कागजात लेकर आ रहा है, उसके बाद उसका मोबाइल बंद हो गया और वो फरार हो गया.
सचिन के पिता संजीव गुप्ता को भाजपा नेता बताया जा रहा है, वो भाजपा के नगर उपाध्यक्ष हैं, भाजपा से जुड़ी होर्डिंगों में कई नेताओं के साथ उनके फोटो छपे हुए हैं.
संजीव गांधी संकल्प यात्रा मेरठ-हापुड़ लोकसभा का संयोजक भी रह चुका है. पकड़े गए लोगों से पूछताछ में ये बात सामने आई है कि ये किताबें उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, दिल्ली समेत कई अन्य राज्यों मं सप्लाई की जाती थी.
The post NCERT की डुप्लीकेट किताबें छापने का मास्टरमाइंड निकला भाजपा नेता का बेटा appeared first on AKHBAAR TIMES.