यूपी: अगले कुछ दिनों के लिए बारिश को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया ये अनुमान

Share and Spread the love

उत्तर प्रदेश में मानसून के दुबारा सक्रिय होने में अभी कुछ वक्त लगेगा. यानि प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में लोगों को अच्छी बारिश के लिए अभी कुछ और इंतजार करना होगा. मौसम विभाग के मुताबिक दक्षिण-पश्चिमी मानसून सामान्य है. यह अभी दोबारा पूरी तरह सक्रीय नहीं हुआ है.
आंचलिक मौसम केंद्र के निदेशक जे.पी गुप्ता ने बताया कि इसे दोबारा जोर पकड़ने में अभी चार-पांच दिन लग सकते हैं. आगामी तीन सितंबर तक राज्य में बादलों की आवाजाही बनी रहेगी. कुछ स्थानों पर बौछारें पड़ सकती हैं.
उसके बाद मानसून प्रदेश में फिर से जोर पकड़ सकता है. शुक्रवार और शनिवार का दिन बारिश के लिहाज से प्रदेश में सूखा ही रहा. कुछ जिलों में ही छिटपुट बारिश हुई. प्रदेश में बाकी कहीं भी बारिश दर्ज नहीं की गयी. शुक्रवार को सबसे ज्यादा बारिश झांसी में 5 मिलीमीटर दर्ज की गयी. कानपुर में 4.6 मिलीमीटर बारिश दर्ज हुई. आगरा में 2 मिलीमीटर. गाजीपुर और रायबरेली में 1 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गयी.
वहीं पूर्व की ओर से आ रही हवा के तेज झोंको की वजह से तापमान में गिरावट आई है. भले ही बारिश ने हुई हो लेकिन प्रदेश में कहीं भी तापमान 34 डिग्री सेल्सियस से अधिक दर्ज नहीं हुआ. 30 डिग्री से लेकर 34 डिग्री के बीच प्रदेश में लगभग सभी शहरों का तापमान रहा. रात के तापमान में भी कमी आई. रात का तापमान 22 डिग्री से 27 डिग्री के बीच रहा.
The post यूपी: अगले कुछ दिनों के लिए बारिश को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया ये अनुमान appeared first on AKHBAAR TIMES.