यूपीः अब घर के बाहर गाड़ी खड़ी करने वालों को भी देना होगा शुल्क

Share and Spread the love

यूपी में जो लोग घर के बाहर गाड़ी खड़ी करते हैं उनके लिए बड़ी खबर है अब घर के बाहर गाड़ी पार्क करने वाले लागों को जल्द ही शुल्क देना पड़ सकता है, पंचम राज्य वित्त आयोग की संस्तुतियों को विधानसभा पटल पर शनिवार को रखा गया इसके आधार पर ही अब नगर विकास विभाग की ओर से आगे की कार्यवाही की जाएगी.
पंचम राज्य वित्त आयोग ने निकायों की आय को बढ़ाने के उद्देश्य से कई महत्वपूर् सुझाव दिए हैं. इसमें वाहन मालिकों द्वारा किसी भी क्षेत्र, सड़क अथवा किसी अन्य भूभाग को स्थाई पार्किंग के रुप में उपयोग कर लगाने का सुझाव दिया है.
कहा कि इससे निकायों की आय में वृद्धि होगी. इसके साथ ही विभिन्न प्रकार के पेशेवर व्यक्तियों पर प्रोफेशनल टैक्स लगाने पर भी विचार करने के लिए कहा है.
कहा कि निकाय सीमा में आने वाले नर्सिंग होम, निजी अस्पताल, निजी क्लीनिक एवं डिस्पेंसरी, पैथलैब, निजी स्कूल, अस्पताल, निजी कोचिंग संस्थान, मोबाइल सेवा और ऊपरी केबल द्वारा दी जाने वाली सेवाओं पर उपयोग कर सीमा में लाए जाने का भी सुझाव दिया है.
इसके साथ ही कई अन्य संसाधनों से होने वाले कमाई का कुछ हिस्सा निकायों को देने का सुझाव दिया है जिससे निकाय की आय में वृद्धि हो सके.
The post यूपीः अब घर के बाहर गाड़ी खड़ी करने वालों को भी देना होगा शुल्क appeared first on AKHBAAR TIMES.