कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देंगी सोनिया गांधी, कहा जल्द चुनें नया अध्यक्ष

Share and Spread the love

image credit-social mediaकांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी से प्रमुख चुनने की अपील की है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सोनिया गांधी जल्द ही इस्तीफा देने वाली हैं. उन्होंने साफ कर दिया है कि वे आगे कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष के पद पर नहीं रहना चाहती हैं.
गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में हार के बाद राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया था इसके बाद कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष के रूप में सोनिया गांधी की ताजपोशी की गई थी, अब उनका भी कार्यकाल पूरा होने को है.
सोमवार को होने वाली कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में अंतरिम अध्यक्ष ही नियुक्त किए जाने की बात कही जा रही है.
सूत्रों के मुताबिक पूरी पार्टी के नये अध्यक्ष की नियुक्ति कांग्रेस के आंतरिक चुनावों के बाद ही की जा सकती है. कांग्रेस वर्किंग कमेटी की सोमवार को होने वाली बैठक में राहुल गांधी के कांग्रेस का अंतरिम अध्यक्ष बनने की संभावना है.

पिछले कुछ समय से कांग्रेस के नेता खुलकर मांग कर रहे हैं कि एक बार फिर से राहुल गांधी को कांग्रेस की कमान सौंपी जाए. हाल ही में कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा था कि कांग्रेस के समस्त कार्यकर्ताओं की एक बार फिर से दिल इच्छा है कि राहुल गांधी एक बार फिर से पार्टी का नेतृत्व करें.
कांग्रेस नेता और तत्कालीन पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह बादल ने कहा कि एनडीए के सफल होने का कारण एक मजबूत, एकजूट विपक्ष की अनुपस्थिति है. और ये ही महत्वपूर्ण मोड़ पर पार्टी का एक हानिकारक साबित होगा.
The post कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देंगी सोनिया गांधी, कहा जल्द चुनें नया अध्यक्ष appeared first on AKHBAAR TIMES.