कुलदीप सेंगर मामले में सीबीआई ने डीएम और 2 एसपी को माना दोषी

Share and Spread the love

उन्नाव के चर्चित कुलदीप सेंगर मामले में सीबीआई ने दो बड़े अफसरों को दोषी माना है. जिससे इस मामले में अब एक नया मोड़ आ गया है. सीबीआई ने जिले के तत्कालीन डीएम और दो एसपी को मामले में लापरवाही का दोषी माना है. सीबीआई ने आईएएस अदिति सिंह, आईपीएस पुष्पांजलि सिंह और नेहा पांडेय को लापरवाही का दोषित मानते हुए विभागीय कारवाही की सिफारिश की है.
2009 बीच की आईएएस अफसर अदिति सिंह 24 जनवरी 2017 से 26 अक्टूबर 2017 के बीच उन्नाव में ही तैनात रहीं. इस दौरान रेप पीड़ित ने कई बार शिकायत की थी, लेकिन इस पर ध्यान नहीं दिया गया. अदिति इस वक्त हापुड़ जिले की डीएम हैं.

2006 बीच की आईपीएस अधिकारी पुष्पांजलि सिंह उन्नाव की एसपी थीं. उन्होंने ने भी शिकायत नहीं सुनी थी. इसके बाद जांच में भी लापरवाही की. पुष्पांजलि इस वक्त एसपी रेलवे गोरखपुर हैं. 2009 बीच की आईपीएस नेहा पाण्डेय भी उन्नाव में एसपी रहीं. इन पर भी लापरवाही बरतने का आरोप है. ये वर्तमान में केन्द्रीय प्रतिनियुक्ति पर आईबी में तैनात हैं.
वहीं इस मामले की सीबीआई जांच काफी दिनों से चल रही थी. इन लोगों के दोषी पाए जाने के बाद अब आगे का फैसला सरकार करेगी कि कब और कैसे इन अफसरों पर विभागीय कार्यवाई की जाए.
The post कुलदीप सेंगर मामले में सीबीआई ने डीएम और 2 एसपी को माना दोषी appeared first on AKHBAAR TIMES.