मोदी-योगी सरकार में मज़दूरों की हो रही है दुर्गति, उन्हें अधर में छोड़ा गया: स्वामी अभिषेक ब्रह्मचारी

Share and Spread the love

कोरोना वायरस के संकटकाल में सबसे ज्यादा परेशानी गरीब और मजदूर तबके को उठानी पड़ी है. सरकारों की बेरूखी ने उन्हें सैकड़ों किलोमीटर पैदल चलने और भूखा-प्यासा रहने को मजबूर कर दिया है. आवाज उठाने पर पुलिस डंडे चलाकर उन्हें दबाने का प्रयास कर रही है.
इस विषय पर युवा चेतना के संरक्षक स्वामी अभिषेक ब्रह्मचारी ने कहा की देश संकट में है सरकार को घर-घर भोजन पहुँचाने की समुचित व्यवस्था करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि मज़दूरों के साथ सरकार का व्यवहार ठीक नहीं है उन्हें सरकार ने बीच मँझधार में छोड़ दिया है. एक तरफ़ सरकार द्वारा घोषित लाकडाउन ने उनकी रोज़ी छीन ली है तो दूसरी ओर उन्हें उनके घर तक पहुँचाने की कोई समुचित व्यवस्था भी नहीं की गई है.

स्वामी अभिषेक ब्रह्मचारी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सिर्फ बैठक ले रहे हैं वहीं किसान-मजदूर परेशान हैं. स्वामी अभिषेक ब्रह्मचारी ने कहा कि मानसून आने वाला है और सरकार बाढ़ से प्रभावित गाँवों के सुरक्षा हेतु कुछ नहीं कर रही है.
स्वामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मज़दूरों की दुर्दशा पर स्पष्टीकरण देना चाहिए. उन्होंने सुझाव दिया कि सरकार को कोरोना के जाँच की गति बढ़ानी चाहिए. स्वामी अभिषेक ब्रह्मचारी ने कहा कि ईश्वर के चरणों में लोगों को अनुराग करने का प्रयास निरंतर करना चाहिए. ईश्वर ही सदमुक्ति और सर्व कल्याण का रास्ता प्रशस्त कर सकते हैं.
स्वामी अभिषेक ब्रह्मचारी ने कहा कि भगवती ही भारत सहित पूरे विश्व को कोरोना नामक महामारी से मुक्ति दिला सकती हैं अतः सभी लोगों को भगवती का अनुसरण करना चाहिए.
The post मोदी-योगी सरकार में मज़दूरों की हो रही है दुर्गति, उन्हें अधर में छोड़ा गया: स्वामी अभिषेक ब्रह्मचारी appeared first on AKHBAAR TIMES.