राज्यपाल से मिल बोले सपा नेता, योगी सरकार कर रही है भेदभाव पूर्ण व्यवहार, कानून व्यवस्था ध्वस्त

Share and Spread the love

समाजवादी पार्टी के मुखिया और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देश पर आज सपा के वरिष्ठ नेताओं ने यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन सौंपा. उन्होंने कहा कि यूपी की योगी सरकार बदले की भावना के तहत कार्रवाई कर रही है, प्रदेश की कानून व्यवस्था एकदम ध्वस्त हो चुकी है.
सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल, एमएलसी सुनील सिंह साजन, आनंद भदौरिया और उदयवीर सिंह के प्रतिनिधिमंडल ने राजभवन पहुंचकर राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा.
सपा नेताओं ने कहा कि कि उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार विपक्ष के प्रति और खासकर समाजवादी पार्टी के प्रति द्वेषपूर्ण व्यवहार कर रही है. संविधान की ली गई शपथ के प्रतिकूल उसका आचरण भेदभावपूर्ण होता है. इससे प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति दिन प्रतिदिन बिगड़ती जा रही है. सत्ता संरक्षित अपराधियों के कारनामों से जनता भयभीत है.

सपा नेताओं ने कहा कि स्थिति यह है कि प्रदेश में निर्दोष सताए जा रहे हैं. फर्जी एनकाउण्टर हो रहे हैं. अपहरण, लूट, हत्या के मामले बढ़ते जा रहे हैं. सरकार इन पर नियंत्रण नहीं कर पा रही है. महिलाओं और बच्चियों के साथ तो आए दिन दुष्कर्म की घटनाएं हो रही है. फर्जी आंकड़ों से यह सरकार काम चला रही है.
उन्होंने कहा कि सर्वाधिक चिंता का विषय तो यह है कि सत्तादल के इशारे पर पुलिस का व्यवहार गैरजिम्मेदाराना और संवेदनहीन होता जा रहा है. लोकतंत्र में सत्ता और विपक्ष दोनों की संवैधानिक मान्यता है किन्तु उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार अपनी एकाधिकारवादी मानसिकता से काम कर रही है. शांतिपूर्ण अहिंसात्मक विरोध भी उसे बर्दाश्त नहीं है. बेरोजगारी से परेशान हाल नौजवान जब अपनी मांग उठाते हैं तो उन पर लाठियां बरसती हैं. यह कहां का न्याय है?
सपा प्रतिनिधिमण्डल ने राज्यपाल महोदया को बताया कि विभिन्न जनपदों में समाजवादी पार्टी के नेताओं को बदले की भावना से उत्पीड़न का शिकार बनाया जा रहा है. आप अवगत हैं कि रामपुर के सांसद और पूर्वमंत्री मोहम्मद आजम खां और उनके परिवार पर तमाम फर्जी केस लगा दिए गए हैं.
The post राज्यपाल से मिल बोले सपा नेता, योगी सरकार कर रही है भेदभाव पूर्ण व्यवहार, कानून व्यवस्था ध्वस्त appeared first on AKHBAAR TIMES.