इस राज्य में फिर लग सकता है लॉकडाउन, इस बार होगी ज्यादा सख्ती

Share and Spread the love

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में फिर लॉकडाउन लगाने की तैयारी हो रही है. इसको लेकर कलेक्टर ने व्यापारियों के साथ बैठक की है. शनिवार को मंत्रियों से चर्चा के बाद लॉकडाउन की घोषणा की जा सकती है. सूत्रों के मुताबिक यह लॉकडाउन 10 दिन का हो सकता है, जोकि 22 सितम्बर से शुरू होगा.
यह लॉकडाउन सख्त होगा. सुबह से शाम तक जरुरी चीजों को छोड़कर सभी कारोबार पूरी तरह से बंद रहेंगे. पब्लिक ट्रांसपोर्ट भी बंद रहेगा. लोगों के आने-जाने पर भी पाबंदी रहेगी. जरुरी खरीदारी के लिए ही सुबह छूट दी जाएगी. यह भी कुछ देर के लिए ही होगी.

अफसरों का कहना है यह लॉकडाउन पहले से ज्यादा सख्त होगा. सड़क पर दोपहर 12 बजे के बाद से किसी को निकलने की इजाजत नहीं होगी. जो निकेलंगे, उनकी गाड़ियां जब्त कर अदालत में पेश करने व एफआईआर का भी प्रस्ताव होगा.
प्रशासन का दावा है कि यह लॉकडाउन व्यापरियों के सुझाव पर ही किया जा रहा है. संगठनों का कहना है कि हर बाजार में लगातार लोगों की भीड़ रहती है. जिसके चलते संक्रमण का खतरा और बढ़ गया है. भीड़ कम करने के लिए शहर में लॉकडाउन से बेहतर कोई उपाय नहीं है. हालांकि प्रशासन की ओर से अधिकारिक तौर पर लॉकडाउन की कोई गाइडलाइन्स जारी नहीं की गयी है.
The post इस राज्य में फिर लग सकता है लॉकडाउन, इस बार होगी ज्यादा सख्ती appeared first on AKHBAAR TIMES.