31661 सहायक अध्यापक भर्ती प्रक्रिया को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिया ये निर्देश

Share and Spread the love

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बेसिक शिक्षा विभाग में 31661 सहायक अध्यापकों की भर्ती प्रक्रिया को लेकर बड़ा आदेश देते हुए अधिकारियों को ये निर्देश दिया कि एक सप्ताह के भीतर इसे पूरा कर लिया जाए. सरकार के इस फैसले को युवाओं के बढ़ते आक्रोश को शांत करने के कदम के तौर पर देखा जा रहा है.
यूपी सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि 69000 सहायक अध्यापकों के खाली पदों के लिए बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से 6 जनवरी 2019 को टीईटी की परीक्षा कराई गई थी. 7 जनवरी 2019 को जारी शासनादेश के मुताबिक टीईटी परीक्षा में पास होने वाले सामान्य वर्ग के लिए न्यूनतम 65 प्रतिशत और पिछड़ा वर्ग एवं अन्य आरक्षित वर्गो के लिए न्यूनतम 60 प्रतिशत अंक निर्धारित किया गया था.

शासनादेश को लेकर कुछ अभ्यर्थी हाईकोर्ट चले गए थे जिसमें 29 मार्च 2020 को शासन के पक्ष में फैसला आया. अदालत ने सरकार को ये निर्देश दिया था कि शिक्षामित्रों द्वारा धारित सहायक अध्यापकों के पदों को छोड़कर शेष पदों पर भर्ती प्रक्रिया को पूरा किया जाए.
आज सीएम योगी ने 31661 पदों पर भर्ती प्रक्रिया को एक सप्ताह में पूरा करने के निर्देश दे दिए हैं. बता दें कि कुछ दिनों से बेरोजगारी को लेकर युवा और राजनीतिक दल सरकार पर दबाव बना रहे हैं.
The post 31661 सहायक अध्यापक भर्ती प्रक्रिया को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिया ये निर्देश appeared first on AKHBAAR TIMES.