मोदी सरकार में गरीब पैदल चल रहा और अमीरों के लिए एसी ट्रेनें चलाई जा रही हैः अखिलेश यादव

Share and Spread the love

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एसी कोच वाली ट्रेनें चलाने के फैसले पर सवाल उठाते हुए कहा कि भाजपा सरकार में गरीब पैदल चल रहा है और अमीरों को सुविधा देने के लिए खास ट्रेनें चलाई जा रही हैं.
अखिलेश यादव ने कहा कि जो ट्रेनें भाजपाराज में चलने जा रही है, सब एसी कोच हैं. किराया भी राजधानी के बराबर है. इन ट्रेनों में जनरल या स्लीपर के डिब्बे नहीं होंगे. इन सुविधाओं का लाभ सम्पन्न वर्ग ही ले सकेगा. गरीब तो इनके नजदीक भी नहीं जा पाएगा. भाजपा को गरीब की जान की वैसे भी कहां परवाह है?
सपा मुखिया ने कहा कि एक महिला नासिक से मजदूरों के साथ चली. यह यात्रा 850 किलोमीटर की है. ललितपुर के बार थाना क्षेत्र के बरखिरिया गांव निवासी पुनू नासिक में मजदूरी करते थे. लाॅकडाउन के कारण काम धंधा बंद हो गए. यह परिवार पैदल ही चल दिया.

इस बीच उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश की सीमा पर बालाबेहट पहुंचने के बाद पुलिस-प्रशासन ने पुनू एवं उनकी पत्नी राजाबेटी को आगे बढ़ने से रोक दिया. महिला को वही पर प्रसव पीड़ा होना शुरू हो गई. दर्द बढ़ने पर साथी महिलाओं ने घेरा बनाकर उसकी नार्मल डिलीवरी कराई.
उन्होंने कहा कि नासिक से ललितपुर तक का अत्यंत कष्टकारी सफर पैदल चलकर बालाबेहट पहुंची गर्भवती महिला की शासन प्रशासन ने कोई सुधि नहीं ली. समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने महिला के गांव पहुंचकर जाना जच्चा-बच्चा का हाल. उन्होंने मानव धर्म निभाते हुए अपने संसाधनों से मदद की. हर हाल में सबका साथ देते और मदद पहुंचाते हैं समाजवादी.
The post मोदी सरकार में गरीब पैदल चल रहा और अमीरों के लिए एसी ट्रेनें चलाई जा रही हैः अखिलेश यादव appeared first on AKHBAAR TIMES.